झारखण्ड धार्मिक बोकारो

बोकारो स्टील में विश्वकर्मा पूजा धूमधाम से सम्पन्न

बोकारो (ख़बर आजतक): संयंत्रों और उपकरणों के देवता भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना 17 सितम्बर को बोकारो स्टील प्लांट में परम्परानुसार पूरी श्रद्धा और उत्साह से की गयी. विभिन्न विभागों में कर्मचारियों ने पूरे उत्साह से मशीनों की पूजा की और प्लांट के सुरक्षित और सफल परिचालन की कामना की.

बीएसएल के अधिशासी निदेशक (संकार्य) श्रीबी के तिवारी,  अधिशासी निदेशक (वित्त एवं लेखा) श्री सुरेश रंगानी, अधिशासी निदेशक (सामग्री प्रबंधन) श्री अमिताभ श्रीवास्तवतथा अधिशासी निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) श्री राजन प्रसाद ने अपने अन्य वरिष्ठ सहयोगियों के साथ नगर और प्लांट परिसर के विभिन्न विभागों के आयोजनों में शामिल होकर पूजा अर्चना की. गैर-संकार्य विभागों में एविएशनवॉटर  टावर सेक्टर-3बीजीएचमानव संसाधन विकास केन्द्र की कर्मशालावित्त एवं लेखाअंतिम निपटारा प्रकोष्ठ शामिल थे. प्लांट परिसर में मुख्य अग्निशमन केन्द्रआरएमपी, कोक अवन्सआरएमएचपीसिन्टर प्लांटभारी अनुरक्षण यांत्रिक (लौह क्षेत्र)सामान्य अनुरक्षण यांत्रिक (लौह क्षेत्र)केन्द्रीय भंडार, यातायातपीईबीएसएमएस-न्यूआइएमएफभारी अनुरक्षण यांत्रिक (स्टील जोन)कैपिटल रिपेयर (यांत्रिक), ब्लास्ट फर्नेसबीपीएससीएलटीबीएसऑक्सिजन प्लांटएसएमएस-2 एवं सीसीएसडीएनडब्ल्यूमशीन शॉप, भारी अनुरक्षण यांत्रिक मिल (जोन), हॉट स्ट्रिप मिलकोल्ड रोलिंग मिलआरजीबीएसएमआरडीसीआरएम-3 तथा एचआरसीएफ शामिल थेजहाँ निकटस्थ विभागों के सदस्य भी एकत्र हुए.

अधिशासी निदेशकों ने अपने वरिष्ठ सहयोगियों के साथ विभिन्न विभागों के विश्वकर्मा पूजनोत्सव में अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए. उन्होंने विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर तकनीकी और मानवीय अनुशासन को संयंत्र के धर्म के रूप में अपनाने का संदेश बीएसएल के सदस्यों को दिया.

Related posts

आफताब के बाद अब दिलदार!: श्रद्धा से भी खतरनाक मर्डर, पत्नी के टुकड़े कर कुत्तों के झुंड के बीच छोड़ा

Nitesh Verma

गोमिया : मां खेलाचंडी 5 दिवसीय व झारखंडी बाबा मेले का हुआ उद्घाटन

Nitesh Verma

धनबाद उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने किया ईवीएम वेयरहाउस का निरीक्षण

Nitesh Verma

Leave a Comment