बोकारो

बोकारो स्टील वर्कर्स युनियन (इंटक) के ऑफिस वियरर्स कार्यकारिणी समिति बोर्ड ऑफ रिप्रजेन्टेटिभ तथा स्टीयरिंग समति के बैठक

रिपोर्ट : नितेश वर्मा

बोकारो (ख़बर आजतक) : कलाकेन्द्र जनवृत-2, मंगलवार को युनियन के ऑफिस वियरर्स. कार्यकारिणी सदस्य, बोर्ड ऑफ रिप्रजेन्टेटिव एवं सक्रिय सदस्यों की एक अहम बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता युनियन के अध्यक्ष बी. एन. उपाध्याय ने किया।
बैठक में भारतीय राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव, मजदूर नेता संजय सिंह तथा इंडियन नेशनल मेटर फेडरेशन के महासचिव रघुनाथ पाण्डेय मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।
सर्वप्रथम युनियन के महामंत्री बीरेन्द्र नाथ चौबे ने द्वै मुख्य अतिथिं को मंचासीन कराया तथा मंगल- दीप प्रज्वलित कराकर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन कराया गया।
यूनियन के अध्यक्ष के द्वारा मुख्य अतिथि, झारखण्ड प्रदेश युथ इंटक के अध्यक्ष रवि चौबे एवं संयंत्र के विभिन्न विभागों से आये कार्यकारिणी सदस्य ऑफिस बियरर्स, बोर्ड ऑफ रिप्रजेनटेटिव माईन्स, एस.आर.यु. कोयला खदान चास नाला, रामनगर, जीतपुर के पदाधिकारी एवं बोकारो इस्पात सयंत्र में कार्यरत ठेका मजदूर के प्रतिनिधियों का स्वागत किया गया।
युनियन के महामंत्री बीरेन्द्र नाथ चौबे ने शॉल ओढ़ाकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया साथ ही युनियन के संयुक्त महामंत्री दीपक कुमार मिश्रा एवं रवि चौबे के द्वरा माला से मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया। सदन में बैठे सभी सक्रिय सदस्यों द्वारा माला एवं करतल ध्वनि से मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया।
कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए युनियन के महामंत्री श्री बीरेन्द्र नाथ चौबे ने पूर्व के पारित प्रस्तावों को पढ़कर सुनाया जिसे ध्वनिमत से अनुमोदन किया गय। साथ ही वर्तमान सरकार के मजदूर विरोधी रवैया एवं मजदूरों के समस्याओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। उक्त बैठक में कुल 15 विचारणीय विषय रखे गए।
बैठक में युनियन के महामंत्री ने मुख्य अतिथि के समक्ष ज्वलन्त मुद्दों को रखते हुए सेल प्रबन्धन से यथाशीघ्र निपटारा कराने का आग्रह किया।
बैठक को संबोधित करते हुए आई.एन.एम.एफ. के महामंत्री रघुनाथ पाण्डेय ने वर्तमान भारत सकार द्वारा सार्वजनिक प्रतिष्ठानों को बेचना तथा श्रम कानूनों में संशोधन करने का पुरजोर विरोध किया साथ ही संगठित एवं असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को सजग एवं संगठित रहने का आह्वाहन किया ।
अंततः इंटक के राष्ट्रीय महामंत्री संजय सिंह ने राष्ट्रीय स्तर पर चल रहे इंटक के दिशा निर्देशों का अनुपालन करने के लिये सम्बद्ध युनियनों को क्रियाशील रहने के लिये आग्रह किया तथा बैठक के एजेण्डा पर आये प्रस्तावों को सेल प्रबन्धन के समक्ष रखने का आश्वासन दिया।
बैठक में उपस्थित विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा कांग्रेस के वर्तमान अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा संचालित ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की सराहना की तथा वर्ष 2023-24 को चुनौती के रूप में स्वीकार किया गया।
धन्यवाद ज्ञापन के बाद सभा की कार्यवाही स्थगित की गयी।

Related posts

गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने 2 करोड़ से ज्यादा की लागत से निर्मित योजनाओं का किया शिलान्यास

Nitesh Verma

2539 बूथों की सामग्री रिसीव करके एबीसी व डी कैटेगरी के अनुसार सुरक्षित रखकर स्ट्रांग रूम सील:उपायुक्त

Nitesh Verma

नरेंद्र मोदी अर्थ के सबसे महान प्रधानमंत्री : फ्रेडी

Nitesh Verma

Leave a Comment