झारखण्ड राँची राजनीति

भाजपा ने नागरिकता संसोधन अधिनियम 2019 का किया स्वागत,

अमर बाउरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का जताया आभार

भाजपा अपने वादे का जरूर पूरा करती है: अमर बाउरी

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखण्ड विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि भारत सरकार ने आज नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 को देश में लागू कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी, झारखंड प्रदेश ने नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 का स्वागत किया है।
झारखण्ड विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने इस बिल का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो वादा करती है उसे जरूर पूरा करती है।

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के भारतीय जनता पार्टी की घोषणा पत्र में शामिल था जिसे आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह ने पूरा किया है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से ही बांग्लादेश, अफगानिस्तान, पाकिस्तान एवं भारत के पड़ोसी देशों में रह रहे हिंदू, सिख, ईसाई, बौद्ध, जैन धर्म के लोग जो वर्षों से इन देशों में प्रताड़ित हो रहे थे यदि वह भारत में वापस आना चाहते हैं वे भारत की नागरिकता के लिए आवेदन कर सकते हैं।

वहीं 2014 से पहले भारत आ चुके वैसे शरणार्थी को भी अब भारत की नागरिकता मिलना आसान हो गया। इस अधिनियम के लागू होने से उनकी आर्थिक, सामाजिक और धार्मिक स्थिति बेहतर होगी।

इस दौरान अमर कुमार बाउरी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के लागू होने से देश में रह रहे खासकर हिंदू दलित जो दूसरे देश में प्रताड़ित हो रहे थे उनकी स्थिति में काफी सुधार होगा और वह अब भारत के नागरिक कहलाएँगे।

Related posts

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष का बोकारो दौरा

Nitesh Verma

बोकारो : छत के ऊपर काम कर रहां मजदूर 11 हजार वोल्ट तार की चपेट मे आया, हालत गंभीर

Nitesh Verma

मेधावी स्किल यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर कुलदीप शर्मा ने चैंबर पदाधिकारी से किया मुलाकात

Nitesh Verma

Leave a Comment