झारखण्ड राँची राजनीति

भारत के रत्न है लाल कृष्ण आडवाणी: बाबूलाल मरांडी

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पितृपुरुष, करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणापुंज लालकृष्ण आडवाणी को केन्द्र सरकार द्वारा भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय अभिनंदनीय है। इस दौरान बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अपने कुशल नेतृत्व से सदा सर्वदा के लिए भारतीय राजनीति की दिशा बदलने, देश के जनमानस को संगठित कर भव्य श्री राम मंदिर निर्माण के संकल्प को साकार करने में लालकृष्ण आडवाणी का योगदान हम सबके लिए अनुकरणीय है।

उन्होने कहा कि आज़ादी के बाद देश के पुनर्निर्माण में लालकृष्ण आडवाणी की अहम भूमिका रही है। लालकृष्ण आडवाणी राजनीति में शुचिता के जीवंत उदाहरण है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि आडवाणी के अतुलनीय योगदान के लिए उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करने के निर्णय हेतू प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार।

भाजपा के क्षेत्रीय संगठन मंत्री नागेंद्र नाथ त्रिपाठी ने कहा कि देश के पूर्व उप-प्रधानमंत्री, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया जा रहा है।
उन्होने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी का भारत के विकास में योगदान अविस्मरणीय है। उनका जीवन सामान्य स्तर पर काम करने से शुरु होकर उप-प्रधानमंत्री की यात्रा तक का है। देश के अनथक और वीर सपूत को सम्मानित होना, पूरे राष्ट्र का सम्मान है।

वहीं प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार के द्वारा हमारे मार्गदर्शक, प्रेरणास्रोत, देश के भूतपूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से अलंकृत करने का निर्णय सभी को आनंदित करने वाला है। उन्होने कहा कि भारतीय राजनीति में लालकृष्ण आडवाणी का संगठनात्मक जीवन शुचिता, समर्पण और दृढ़ संकल्प की प्रतिमूर्ति हैं।

इस दौरान भारत रत्न देने पर बधाई देने वालो में नीलकंठ सिंह मुंडा, राकेश प्रसाद, बालमुकुंद सहाय, भानु प्रताप शाही, विकास प्रीतम, जवाहर पासवान, लुईस मरांडी, बड़कुँवर गागराई, अशोक भगत कालीचरण सिंह, आरती कुजूर, आदित्य साहू, प्रदीप वर्मा, मनोज सिंह, गणेश मिश्रा, मुनेश्वर साहू, सरोज सिंह, नंदजी प्रसाद, दुर्गा मराण्डी, सुनीता सिंह, सुनीता सिंह, मुन्ना मिश्रा, दिलीप वर्मा, मनोज वाजपेयी, सीमा पासवान, दीपक बंका, मनीष जायसवाल, हेमन्त दास, शिवपूजन पाठक, योगेंद्र प्रताप सिंह, अशोक बड़ाईक, विवेक विकास, अमर झा, राहुल अवस्थी, प्रतुल शाहदेव, राफिया नाज़, कुणाल षड़ंगी, रमाकांत महतो, अरुण उराँव, जेबी तुबिद, अमित मंडल, विनय सिंह, अविनेश कुमार शामिल है।

Related posts

बिरसा मुंडा के साहस और संघर्ष को आत्मसात करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि : सुदेश

Nitesh Verma

पल्स पोलियों कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रखंड क्षेत्र में 166 पोलियों बूथ का निर्माण किया गया : डॉ कुंदन राज

Nitesh Verma

उमेश गोस्वामी बने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के धनबाद जिला अध्यक्ष

Nitesh Verma

Leave a Comment