Uncategorized

भारत जोड़ो न्याय यात्रा की कल राँची मे एंट्री, जोरदार तरीके से स्वागत की तैयारी

रिपोर्ट :नीतीश मिश्रा

राँची(खबर_आजतक): राँची महानगर एवं राँची जिला का संयुक्त संवादाता सम्मेलन का आयोजन रविवार को काँग्रेस भवन में किया गया। इस प्रेसवार्ता में काँग्रेस महानगर अध्यक्ष डॉ कुमार राजा ने कहा कि आज देश में विभाजनकारी शक्तियों का शासन है जो लोगों को एक दूसरे से लड़ाकर अपनी राजनीति के रोटियाँ सेक रहे हैं। आज युवा बेरोजगार है लेकिन वह अत्याचारी सरकार से इतनी डरी हुई है कि अपनी आवाज भी बुलंद नहीं कर पा रही है, जो लोग अपनी आवाज बुलन्द करते हैं। उनको पुलिस की लाठियाँ खानी पड़ती है। देश का हर वर्ग चाहे वह किसान हो, छोटा व्यापारी हो, मजदूर हो, मध्यम वर्ग हो, महिलाएं हो एवं युवा हों या फिर छोटे-छोटे बच्चे हों। यह अन्याय कुछ नया नहीं है यह अन्याय पिछले 10 वर्षों से लगातार देश की जनता झेल रही है।

इन्हीं सब समस्याओं को देखते हुए राहुल गाँधी ने देश के पूर्व से पश्चिम की ओर भारत जोड़ो न्याय यात्रा – न्याय का हक मिलने तक का आयोजन किया गया है। अभी तक यह यात्रा सफलता के नए की आयाम बनाता हुआ विभिन्न राज्यों से गुजरते हुए झारखण्ड में प्रवेश कर चुकी है। यह यात्रा 5 फरवरी को राँची से होकर खूँटी की ओर प्रस्थान करेगी। समाज के हर पीड़ित वर्ग से यह आग्रह है कि इस भारत जोड़ो न्याय यात्रा में ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल होकर अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद करें। राहुल गाँधी की अन्याय के खिलाफ यह लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक देश की आम जनता को इससे छुटकारा ना मिल जाए। अन्याय को चुपचाप सह जाना भी एक अन्याय का ही कृत्य है। अतः महानगर एवं आसपास की सभी आम जनता से सादर अपील है कि अन्याय के खिलाफ राहुल गाँधी की इस मुहिम में शामिल होकर भारत जोड़ो नया यात्रा को सफल बनाएं।

डॉ कुमार राजा ने प्रेसवार्ता में पत्रकारों को बातचीत में यह बताया कि यात्रा ओरमाँझी के रास्ते से होते हुए शहीद मैदान धुर्वा तक जाएगी एवं वहाँ पर राहुल गाँधी की एक जनसभा का आयोजन किया गया है। इस सभा समाप्ति के बाद भारत जोड़ो न्याय यात्रा पुनः खूँटी जिला के लिए प्रस्थान कर जाएगी।

राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजामः पांच फरवरी को आयोजित होने वाली राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर रांची जिले के एडीएम लॉ एंड ऑर्डर राजेश्वर आलोक ने कहा कि कार्यक्रम का आयोजन पार्टी की तरफ से किया गया है, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था जिला प्रशासन मुहैया कराएगा. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने वाले लोगों को सभा स्थल तक पहुंचने से पहले सुरक्षा के मानकों का पालन करना होगा. एडीएम लॉ एंड ऑर्डर राजेश्वर आलोक ने बताया कि शहीद मैदान में चारों ओर डीएफएमडी गेट लगाए जा रहे हैं. मेटल डिटेक्टर जांच के बाद ही लोगों को सभा स्थल में प्रवेश की अनुमति होगी.

सभी थाना प्रभारी को दिए गए आवश्यक दिशा निर्देशः जिला प्रशासन की बैठक में पहुंचे सभी थाना प्रभारी को यह निर्देश दिया गया है कि अपने-अपने क्षेत्र में अनावश्यक भीड़ को ना जमा होने दें. वहीं यह भी निर्देश दिया गया है कि यदि कोई बड़े वाहन की पार्किंग गलत तरीके से होती है तो उसे तुरंत रोकें. यदि कोई भी व्यक्ति मना करने के बावजूद वाहनों की पार्किंग गलत तरीके से करता है तो उसपर नियमसंगत कार्रवाई करें.बता दें कि राहुल गांधी की न्याय यात्रा पांच फरवरी को रांची पहुंचेगी. इसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रांची जिला प्रशासन के द्वारा कर लिए गए हैं

Related posts

विश्व हिन्दू परिषद- बजरंग दल द्वारा आयोजित शौर्य जागरण यात्रा को सफल बनाने को लेकर राजीव रंजन मिश्र की अध्यक्षता में बैठक संपन्न

Nitesh Verma

बोकारो : पुर्व सैनिक सेवा परिषद ने केक काटकर मनाया नौ-सेना दिवस..

Nitesh Verma

सरला बिरला का प्रथम दीक्षांत समारोह 18 जनवरी को

Nitesh Verma

Leave a Comment