झारखण्ड बोकारो

मजदूरों पर हो रहे शोषण पर जल्द होगा बड़ा आंदोलन: रवि चौबे

बोकारो (ख़बर आजतक): बोकारो औद्योगिक क्षेत्र में वेदा स्टील नामक कारखाने में काम कर रहे मजदूर के परेशानियां को लेकर यूथ इंटक प्रदेश अध्यक्ष व कोलांचल स्टील कामगार यूनियन के महामंत्री कुमार रवि चौबे ने श्रम विभाग के उप श्रमायुक्त के समक्ष मजदूरों को लेकर शिकायत की।
वेदा स्टील में कार्य कर रहे मजदूर को सालों से न न्यूनतम दर भुगतान और नाही अन्य कोई भी सरकारी नियोजन का लाभ कारखाना प्रबंधन द्वारा दिया जा रहा है और अगर मजदूर मांग करते हैं तो उन्हें कम से हटाने और झूठे मामलों में फसाने की बात कर कर डराया धमकाया जाता रहा है।

रवि ने कहा कि जिस कारखाने को, मजदूर अपनी मेहनत और पसीने से सिचता हैं, उसी कारखाने के संचालक, मजदूरों का उत्पीड़न करते हैं। अब यह बन्द होना होगा, वरना बहुत जल्द उग्र आंदोलन मजदूर हित मे बोकारो की औद्योगिक क्षेत्र में संपन्न होगा।
साथी उन्होंने श्रम विभाग और और सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि बोकारो औद्योगिक क्षेत्र झारखंड सरकार के देखरेख के अधीन आता है। वहां के लगभग हर इकाई के कारखाना में मजदूरों का शोषण हो रहा है। उन्हें हर सरकारी सुविधा और सरकारी लाभ से वंचित रखा जा रहा है और सरकारी विभाग आंख में पट्टी और कान में तेल डालकर सोए हुए हैं।
उन्होंने श्रम विभाग के उप श्रम आयुक्त श्री राजेश प्रसाद जी और श्रम अधिकारी प्रवीण कुमार जी का धन्यवाद किया और कहा कि उनके आने के बाद श्रमिकों में एक आस सी जगी है और बहुत जल्दी श्रमिकों को उनका हक मिलेगा इसका पूर्ण विश्वास है।

Related posts

सीएपीएफ के ठहरने हेतु आवश्यक उपलब्ध सुविधाओं का भौतिक सत्यापन किया गया

Nitesh Verma

आईसीएआई धनबाद द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में चारपाई चैंपियंस विजेता

Nitesh Verma

सरना धर्म कोड की मांग को ले कर आदिवासी सेंगेल अभियान की ओर से एन एच 23 सड़क को किया जाम

Nitesh Verma

Leave a Comment