झारखण्ड राँची

महाधिवेशन के माध्यम से राज्य के आम राय को एकमत करने की तैयारी: डॉ देव शरण भगत

आजसू पार्टी का तीन दिवसीय केंद्रीय महाधिवेशन 29, 30 सितम्बर और 1 अक्टूबर को राँची में

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): आजसू के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ देव शरण भगत ने आजसू कार्यालय में प्रेसवार्ता कर कहा कि आजसू पार्टी का तीन दिवसीय केंद्रीय महाधिवेशन 29, 30 सितम्बर और 1 अक्टूबर को धरती आबा बिरसा मुंडा के परिसर में स्व. बिनोद बिहारी महतो की 100वीं वर्षगाँठ के अवसर पर समर्पित मोरहाबादी मैदान राँची में आयोजित की गई है। महाधिवेशन राज्यव्यापी और राज्य के चुनौतियों को लेकर होगा।।

सम्मेलन को एक कॉमन प्लेटफार्म बानने की तैयारी

इस सम्मेलन राज्य के आम राय को एकमत करने की तैयारी है। इसके लिए प्रदेश के सभी पंचायत, गांव, टोला, मोहल्ला, शहर के हर साधारण यक्ति अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सके ऐसी व्यवस्था की गई है। इस सम्मेलन को एक कॉमन प्लेटफार्म बानने की तैयारी है जहां सभी लोग शामिल होकर अपने विचार रखें और हम उनके विचारों को संग्रहित कर पाए। इस महाधिवेशन में भाग लेने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गई है। आम जनता भी इस महाधिवेशन में रजिस्ट्रेशन करवा कर जुड़ सकते हैं। महाधिवेशन में अधिक से अधिक लोग जुड़ पाए इसके लिए अत्यधिक तकनीक का प्रयोग कर पंजीकरण को आसान बनाया जाएगा।

राज्य के सभी राष्ट्रीय, क्षेत्रीय दलों को महाधिवेशन में शामिल होने और राज्य के हित में अपने विचारों को रखने के लिए आमंत्रित करेंगे। इस सम्मेलन में सभी पंचायत एवं नगर निकाय स्तरीय जनप्रतिनिधि, शिक्षकों, समाजसेवी, बुद्धिजीवी, प्रोफेसनल्स, व्यवसाययों को भी इस महाधिवेशन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

महाधिवेशन के सफल संचालन के लिए विभिन्न समितियां बनी

इस महाधिवेशन के पहले और दूसरे दिन 5 हज़ार से ज्यादा डेलीगेट्स और तीसरे दिन एक लाख से अधिक लोग आएँगे। प्रत्येक 32 हजार गाँव से भागीदारी सुनिश्चित करवाएंगे। 81 विधानसभा में इसकी तैयारी को लेकर बैठक आयोजित किया जाएगा। महाधिवेशन के सफल संचालन के लिए विभिन्न समितियाँ बनाई गई है। सभी जिला से केंद्रीय समिति के सदस्य के नाम जिला अध्यक्षों के द्वारा मंगवाए गए हैं।

Related posts

बोकारो : तीन दिवसीय 24वां झारखंड स्टेट युथ बास्केटबॉल टूर्नामेंट का हुआ समापन

Nitesh Verma

महिला कर्मियों के लिए “समृद्धि” – मैनेजमेंट एवं बिज़नेस क्विज प्रतियोगिता  का आयोजन

Nitesh Verma

सेल बोकारो स्टील प्लांट को प्रतिष्ठित कलिंगा “पर्यावरण उत्कृष्टता” पुरस्कार से सम्मानित

Nitesh Verma

Leave a Comment