जानकारी झारखण्ड विश्व

मात्र 4 लाख मे घर ले आइये मारुती की धाँसू माइलेज वाली कार….

भारत में मारुति की गाड़ियां बहुत प्रचलित है और इन्हें लोगों द्वारा बहुत प्यार मिलता है। इसी वजह से मारुति हमेशा नई-नई गाडियां लांच करने और पुरानी गाड़ियों में अपडेटेड फीचर ऐड करने पर बहुत ज्यादा ध्यान देती है।

आपको बता दे मारुति अल्टो की हाल ही में आधिकारिक वेबसाइट पर बहुत सारी नई जानकारियां साझा की गई है जिसमें यह बताया गया है कि मारुति की तरफ से चार नई वेरिएंट्स लॉन्च की जानी है। अगर आप भी इस नई मॉडल की कर को जल्दी से अपने घर लाना चाहते हैं तो यहां जाने इसके फीचर्स और कीमत के बारे में सब कुछ।

जानिए New Maruti Alto के इंजन के बारे में

आई आपको बताते हैं कि मारुति की तरफ से लांच की जा रही है इस नई कर में आपको क्या-क्या बेहतरीन अपग्रेड फीचर्स देखने को मिलेंगे। सबसे पहले तो इसकी इंजन क्वालिटी को बढ़ाकर 796 सीसी का कर दिया गया है। इसके साथ ही अब इसमें आपको तीन सिलेंडर वाला 12 वोल्व का इंजन दिया जाएगा।

बता दे यह इंजन 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm का टॉर्च जनरेट करने की क्षमता रखती है। इसके साथ ही साथ आपको बता दे 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प भी आपको इस शानदार गाड़ी में दिया जाएगा। केवल इतना ही नहीं मारुति की तरफ से लांच की जा रही है इस नई मॉडल में आपको सीएनजी वेरिएंट का भी ऑप्शन मिलेगा।

मारुति अल्टो दे रही है शानदार माइलेज

जैसे कि हमने आपको बता दिया मारुति अल्टो के इंजन फीचर्स कितने ही बेहतरीन है अब बात करते हैं इसके माइलेज की। मारुति की तरफ से लांच की जा रही है इस नई गाड़ी में आपको सबसे पहले तो 22 किलोमीटर प्रति लीटर का पेट्रोल माइलेज दिया जाएगा। इसके बाद अब आपको सीएनजी वेरिएंट 31 किलोमीटर प्रति केजी का माइलेज देती है। माइलेज के मामले में इस गाड़ी को बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है और इसकी लोकप्रियता दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है।

यहां जानिए इसकी कीमत भी

अगर आप मार्केट में जल्दी लॉन्च होने वाले मारुति अल्टो को खरीदना चाहते हैं तो आपको इसकी कीमत के बारे में बताते हैं। जैसा कि हमने आपको बताया इसमें आपको बहुत सारी वेरिएंट्स देखने को मिलेंगे। और इसीलिए वेरिएंट्स के अनुसार कीमत पर फर्क पड़ेगा। Maruti Alto की कीमत ₹4 लाख रुपए से शुरू हो कर ₹5 लाख रुपए तक होगी।

Related posts

राष्ट्रपति से राजभवन में मिले हेमन्त सोरेन, पुष्पगुच्छ व स्मृति चिन्ह देकर किया अभिनंदन

Nitesh Verma

हेमन्त सोरेन से फिल्म निर्माता निर्देशक प्रकाश झा ने की शिष्टाचार मुलाकात

Nitesh Verma

राँची : खुद सवालों के घेरे में काँग्रेस पार्टी जनता को कर रही दिग्भ्रमित : प्रदीप वर्मा

Nitesh Verma

Leave a Comment