गोमिया झारखण्ड बोकारो

मादक पदार्थों के सेवन एवम इसके दुष्प्रभाव पर संगोष्ठी का आयोजन

रिपोर्ट : प्रशांत अम्बष्ठ

गोमिया (ख़बर आजतक) :डिग्री कॉलेज, गोमिया में बुधवार को मादक पदार्थों के सेवन एवम इसके दुष्प्रभाव पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता महाविद्याल की प्राचार्या डॉक्टर सरिता श्रीवास्तव ने की, प्राचार्या महोदया ने बताया की नशा कैसे पीढ़ियों को बर्बाद करती है और कैसे इससे बचने और रोकथाम के लिए सबसे पहले महिलाओं को अगुवाई करनी होगी।

महाविद्याल के परीक्षा नियंत्रक श्री मनोहर मांझी ने कहा कि नशा का आदी व्यक्ति अपना सामाजिक आर्थिक स्थिति को कमजोर कर देता है, अतिथि प्राध्यापक डॉ श्रीराम यादव ने बताया की कैसे अफीम की वजह से चीन और ब्रिटेन के बीच अफीम युद्ध भी हो चुका हैं जो मादक पदार्थों के व्यापार पर नियंत्रण के लिए था। अतिथि शिक्षक अमित कुमार ने शायराना अंदाज में अपनी बातें रखी और बताया की नशा को कभी हां नही कहना चाहिए। संगोष्ठी का संचालन सहायक प्राध्यापक श्री नितिन चेतन तिग्गा ने किया। मादक पदार्थों के दुष्प्रभाव विषय पर महाविद्यालय में निबंध एवं पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान टीसा कुमारी द्वितीय स्थान प्रीति कुमारी एम तृतीय स्थान मिलि मुर्मू ने हासिल किया। जबकि 25 जून को हुए निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पूजा कुमारी द्वितीय स्थान खुशी कुमारी तृतीय स्थान रौशनी कुमारी को मिला जिनके नाम की घोषणा 26 जून के संगोष्ठी के दौरान की गई।
कार्यक्रम में प्राचार्या डॉ सरिता श्रीवास्तव, परीक्षा नियंत्रक श्री मनोहर मांझी, सहायक प्राध्यापक श्री नितिन चेतन तिग्गा, अतिथि शिक्षक डॉ श्रीराम यादव, श्री अमित कुमार, महाविद्यालय के ऑफिस सहायक श्री अविषेक कुमार, श्री विमल कुमार, सुरक्षा कर्मी अर्जुन, नरेश, महेंद्र एवं अजय आदि मौजूद थे।

Related posts

राजीव रंजन प्रसाद एवं राजू गिरि ने संयुक्त रुप से किया राँची गौशाला एवं सुकुरहुटू गौशाला का निरीक्षण

Nitesh Verma

कसमार : बाल अधिकार सुनिश्चित करने को लेकर विशेष बाल सभा का आयोजन

Nitesh Verma

राज्यपाल से मिले जगन्नाथपुर मंदिर के सुधांशु शाहदेव व अमरदीप कौशल, जगन्नाथपुर मंदिर व ठाकुर निवास आने का दिया आमंत्रण

Nitesh Verma

Leave a Comment