झारखण्ड राँची

मोराबादी में जलेगा 70 फीट का रावण

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): पंजाबी हिन्दू बिरादरी की ओर से अध्यक्ष सुधीर उग्गल, राजेश मेहरा, अरुण चावला, रणदीप आनन्द, कुणाल अजमानी व राजेश खन्ना ने प्रेसवार्ता आयोजित कर संयुक्त रुप से बताया कि पंजाबी हिंदू बिरादरी की ओर से मोराबादी मैदान में रावण दहन का कार्यक्रम मंगलवार को किया जाएगा। इस वर्ष 70 फीट ऊँचा रावण का पुतला, 65 फीट ऊँचा कुंभकर्ण व 60 फीट ऊँचा मेघनाथ का पुतला दहन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त 30 – 30 फीट की सोने की लंका तैयार की गई है। इस वर्ष मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन रिमोट से तीनों पुतलों का दहन करेंगे। वहीं डॉ कमल बोस के नेतृत्व में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएँगे। वहीं कोलकत्ता के कारीगर शेखर मुखर्जी के देखरेख में आतिशबाजी की जाएगी।

वहीं जमशेदपुर के जमशेदपुर के परमजीत सिंह सन्नी के नेतृत्व में भाँगड़ा पेश किया जाएगा। साथ ही रुपा डे, ज्योति साहू व चुमकी राय की ओर से गीत प्रस्तुत किया जाएगा। इस दौरान बताया गया कि रावण दहन कार्यक्रम 3:30 बजे से शुरु हो जाएगा। इस रावण दहन कार्यक्रम में 12 से 15 लाख ₹ खर्च किए जा रहे हैं।

वहीं बिरादरी के पूर्व अध्यक्ष मुकुल तनेजा ने बताया कि प्रत्येक वर्ष बिरादरी की ओर रावण दहन का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। इस दौरान उन्होने सभी से आग्रह किया है कि जितने भी लोग ग्रामीण या अन्य स्थानों से आते है और साथ में बच्चों को लेकर आते हैं, वे कृप्या अपने बच्चों के पॉकेट में नाम, पता, संपर्क सूत्र लिखकर अवश्य छोड़ दें ताकि अगर कोई बच्चे अपने अभिभावक से बिछड़ जाते हैं तो उस बच्चे को सकुशल उसके घर तक पहुँचाया जा सके। इस दौरान मुकुल तनेजा ने बताया कि बीते वर्ष रावण दहन कार्यक्रम में अभिभावकों की लापरवाही के कारण बहुत सारे बच्चों को उनके घर पहुँचाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा साथ ही इस कार्य में प्रशासन से भी सहयोग किया।

Related posts

पेड़ ‐ पौधो की बिना मनुष्य जीवन संभव नहीं: पतरस तिर्की

Nitesh Verma

राज्य में औद्योगिकीकरण को गति देने की दिशा में सरकार ने अनेकों बार अभ्रक उद्योग को पुनर्जीवित करने की प्रतिबद्धता दिखाई: किशोर मंत्री

Nitesh Verma

केमिकल लदा ट्रक पलटी खाने के कारण ट्रक में लग गया आग,लाखों की संपति पलभर में स्वाहा

Nitesh Verma

Leave a Comment