झारखण्ड बोकारो

युवा दस्ता का वार्षिक प्रशिक्षण शिविर प्रेस क्लब में आयोजित

युवा दस्ता जिला प्रशासन एवं दर्शनार्थियों के बीच कड़ी का कार्य करेंगे: अनुप बिरथरे

युवा दस्ता के सदस्य पुलिस प्रशासन के आँख और कान का काम करेंगे: चन्दन सिन्हा

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): युवा दस्ता का वार्षिक प्रशिक्षण शिविर सोमवार को प्रेस क्लब में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डीआईजी राँची अनूप बिरथरे, उपायुक्त राँची राहुल कुमार सिन्हा, एसएसपी राँची चंदन कुमार सिन्हा, सिटी एसपी राज कुमार मेहता एवं वशिष्ठ अतिथि युवा दस्ता के संस्थापक राजीव रंजन मिश्रा उपस्थित थे।

इस दौरान सभी अतिथियों का भव्य स्वागत मुन्ना बड़ाईक राकेश सिंह, सुमित साहू, शाहिल कुमार ने चुनड़ी प्रदानकर किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता राजेश गुप्ता एवं संचालन पीयूष आनन्द ने की एवं धन्यवाद ज्ञापन मदन साहू ने दिया।

इस दौरान प्रशिक्षण शिविर में श्री दुर्गा पूजा महोत्सव को सफल बनाने के लिए सभी क्षेत्रिय प्रभारियों ने अपने अपने क्षेत्रो में होने वाले कठिनाइयों की जानकारी बैठक में सभी लोगो के समक्ष रखी जिसमे मुख्य रुप से यातायात एवं बिजली व्यवस्था के कारण होने वाली परेशानियों से अवगत करवाया।

इस दौरान प्रशिक्षण शिविर में डीआईजी राँची अनुप बिरथरे ने युवा दस्ता के सदस्यों को कहा कि युवा दस्ता जिला प्रशासन एवं दर्शनार्थियों के बीच कड़ी का काम करेंगे एवं प्रत्येक पंडाल में जिला प्रशासन के सहयोग के लिए तैनात रहेंगे और श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो इस बात का ध्यान रखेंगे ।

इस बैठक में उपायुक्त राहुल सिन्हा ने कहा कि पिछले वर्ष भी युवा दस्ता ने पूजा महोत्सव को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई और हम आशा करते है कि इस वर्ष युवा दस्ता का सहयोग मिलेगा और हमलोग मिलकर महोत्सव सफल बताएँगे।

इस बैठक में एसएसपी चंदन सिन्हा ने कहा कि युवा दस्ता के सदस्य पुलिस प्रशासन के आँख और कान का काम करेंगे। चंदन सिन्हा ने कहा कि युवा दस्ता के पदाधिकारी एवं क्षेत्रीय प्रभारियों की सूचना संबंधित थाना प्रभारियों को समन्वय बनाने के लिए दे दी जाएगी ।

सिटी एसपी एवं एडिम लॉ एंड आर्डर ने संयुक्त रुप से कहा कि युवा दस्ता के सदस्यों से मिलकर पूजा को सफल बनाने की अपील की एवं कहा कि प्रशासन दस्ता के सदस्यों को पूरी तरह से सहयोग करेंगे।

युवा दस्ता के संस्थापक राजीव रंजन मिश्रा ने कहा कि युवा दस्ता के सदस्यों से कहा कि सारे सदस्य पूजा पंडाल में तैनात रहेंगे और साथ ही श्रद्धालुओं एवं दर्शनार्थियों की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहेंगे।

वहीं राजेश गुप्ता ने कहा कि अगर किसी तरह की परेशानी दर्शनार्थियों को होती है तो तुरंत युवा दस्ता के सदस्य से संपर्क करे वो लोग आपकी सहायता के लिए तैयार है एवं किसी भी संधिद व्यक्ति या लावारिस वस्तु को देखे तो तुरन्त पुलिस प्रशाशन को संपर्क करे।

इस मौके पर शशांक राज, उपेंद्र रजक, लंकेश सिंह, राहुल सिन्हा चंकी, मुकेश कंचन, मनीष साहू, राजेश राम, अमित केशरी, टिंकू महतो, सोनू भारद्वाज, ओम प्रकाश शर्मा, अभिनव पासवान, सागर कुमार, सोनू पटवा, ज्योति शंकर साहू, मनीष केशरी ने अपने विचार रखे।

इस मौके पर सैकड़ो सदस्य उपस्थित थे।

Related posts

बाबा साहब के सपनों का भारत बनाने के लिए कटिबद्ध एवं संकल्पित है संपूर्ण भारत क्रांति पार्टी : विजय शंकर

Nitesh Verma

गुरु गोबिंद सिंह एजुकेशनल सोसाइटीज टेक्निकल कैंपस में मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन

Nitesh Verma

पलामू के पूर्व पत्रकार मनोहर समेत उनके दर्जनों समर्थकों ने झामूमों का थामा दामन

Nitesh Verma

Leave a Comment