राँची

युवा राजद ने रक्तदान शिविर व युवा सम्मान समारोह का आयोजन कर मनाया राष्ट्रीय युवा दिवस

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर प्रदेश राजद कार्यालय में युवा राष्ट्रीय जनता दल ने रक्तदान शिविर एवं युवा सम्मान समारोह का आयोजन कर मनाया राष्ट्रीय युवा दिवस। इस दौरान गुरुवार के कार्यक्रम में दर्जनों युवाओं ने रक्तदान किया एवं तीरंदाजी, निशानेबाजी सहित अन्य खेलों और विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े प्रतिभाशाली युवाओं को अंगवस्त्र व पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए युवा राजद अध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि हमारा देश युवाओं का देश है और किसी भी देश के विकास के लिए युवाओं का अहम योगदान होता है मगर दूर्भाग्य है कि आज देश की सत्ता पर ऐसी शक्ति काबिज जिसने युवाओं को बरगला कर देश को बेरोजगार युवाओं का देश बना रखा है मगर उन शक्तियों को ज्ञात होना चाहिए की युवा वायु की तरह होता है और वायु के विपरित चलना मुश्किल होता है।
उन्होंने आगे कहा कि युवाओं को हमेशा सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। युवा किसी भी क्षेत्र में जाएं चाहें शिक्षा,खेल, राजनीति, स्वास्थ्य,किसानी इत्यादि वहाँ अपना और देश का नाम को ऊँचाई तक ले जाएँ।

इस कार्यक्रम में मुख्य रुप से युवा राजद अध्यक्ष रंजन कुमार, प्रधान महासचिव फिरोज अंसारी, युवा राजद के राष्ट्रीय महासचिव विशु विशाल, उपाध्यक्ष जफीर खान, सुबोध पासवान, गायत्री देवी, प्रदेश राजद उपाध्यक्ष श्यामदास सिंह, महासचिव कमलेश यादव,राजद महिला अध्यक्ष रानी कुमारी, प्रदेश प्रवक्ता अनीता यादव, प्रवक्ता डॉ मनोज, सदाकत अंसारी, तनवीर, तबरेज आदि उपस्थित थे।

इस मंच का संचालन युवा राजद उपाध्यक्ष जफीर खान ने किया।

Related posts

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय युवा दिवस पर समस्त राज्यवासियों को दी शुभकामनाएँ

Nitesh Verma

Holi 2024: इस साल कब है होली? जानिए होलिका दहन का मुहूर्त और पूजा विधि

Nitesh Verma

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ अशोक आर पाटिल ने किया हेमन्त सोरेन से शिष्टाचार मुलाकात

Nitesh Verma

Leave a Comment