झारखण्ड राँची राजनीति

युवा राजद पश्चिमी सिंहभूम में कार्यकर्ता सम्मेलन का किया गया आयोजन

नितीश_मिश्र

राँची/चाईबासा(खबर_आजतक): युवा राजद पश्चिमी सिंहभूम के जिलाध्यक्ष अफताब आलम के अध्यक्षता में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन उर्दू लाइब्रेरी हॉल, चाईबासा में किया गया। इस कार्यकर्ता सम्मेलन का शुभारंभ मुख्य अतिथि युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष रंजन कुमार और विशिष्ट अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष सह पश्चिमी सिंहभूम के जिला प्रभारी शौकत अंसारी ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इस दौरान रंजन कुमार ने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनता दल झारखंड के लिए कोई नई पार्टी नहीं है, पूरे झारखंड में राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के विचारधारा को मानने और चाहने वाले लाखों लोग हैं, लालू यादव ने शोषित, वंचित, दलित, पिछड़ा, आदिवासी और अल्पसंख्यकों के हक और न्याय के लिए हमेशा संघर्ष किया गया है जिसका परिणाम है सांप्रदायिक और सामंतवादी शक्तियों के आंखों में हमेशा खटकते रहें और उन्हें हमेशा प्रताड़ित कर तोड़ने का साजिश करते रहे लेकिन कभी भी लालू यादव सांप्रदायिक और सामंतवादी शक्तियों के सामने झूकने का काम नहीं किया।

वहीं रंजन कुमार ने कहा कि आज देश में बहुत नाज़ुक मोड़ से गुजर रहा है, देश में भाजपा नाम की ऐसी शक्ति शासन कर रही जो पूरे देश को जाति-धर्म के नाम पर लड़ाकर बाँटने-तोड़ने का काम रही है। आज देश का हर वर्ग चाहे युवा, महिला, किसान, छोटे व्यापारी सभी परेशान है और इस मायावी सरकार से मुक्ति चाहते हैं।
रंजन कुमार ने आगे अपने संबोधन में कहा कि केंद्र की सत्ता में बैठी सरकार में महिलाओं पर अत्याचार चरम पर है, युवा बेरोजगारी से त्रस्त है, किसानों को मारा जाता है, महँगाई चरम पर है।

आगे उन्होंने कहा कि जिस भारत को अंग्रेजों से आजाद करवाने के भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, अशफाक उल्ला खान समेत हजारों, लाखों युवा क्रांतिकारियों ने कुर्बानी देने का किया था आज उसी भारत पर शासन कर रहे साम्प्रदायिक, सामंतवादी, मायावी शक्तियों को उखाड़ फेंकने का काम युवाओं को ही करना है, तब हमारा देश खुशहाली, भाईचारा, तरक्की की राह में आगे बढ़ेगा।

इस कार्यकर्ता सम्मेलन में विभिन्न दलों से आएं सैकड़ों कार्यकर्ताओं को रंजन कुमार और शौकत अंसारी ने राजद की सदस्यता ग्रहण करवाई ।

इस कार्यक्रम में मुख्य रुप से प्रदेश सचिव अरशद अंसारी, मोइन अंसारी, श्रीकांत, अफताब आलम, मोहम्मद नजीम, मोहम्मद बबलू, बसीर रहमान, जहीर खान आदि उपस्थित थे।

Related posts

शिल्पी नेहा तिर्की,विधायक मांडर विधानसभा की ओर से 75वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें…

Nitesh Verma

श्रीकृष्ण के विभिन्न बाल रुपों के संग 12 वर्ष तक के बच्चे और बच्चियाँ प्रतियोगिता में सकेंगे भाग

Nitesh Verma

बोकारो : सर्कस मैदान मे आयोजित नवरंग डांडिया नाइट मे खूब झूमें बोकारोवासी

Nitesh Verma

Leave a Comment