झारखण्ड मनोरंजन राँची

यूनिवर्सल दीदी के नाम से लोकप्रिय हुई राधा सिंह

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): राधा सिंह यूनिवर्सल दीदी के नाम से जानी जाती है जिनका मिशन रक्त क्रांति हिन्दुस्तान है जो स्वयं रक्तदान करती है और दूसरों को भी रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित करती है। यह और इनकी हेल्पिंग कनेक्टिंग हॉप्स ग्रुप और अन्नदानम दूर्वा सप्ताह के हर रविवार ब्लड डोनेशन कैंप करती है और मरीजों की जान बचाती है रक्तदान शिविर लगवाकर। दुमका की एक मरीज ज्योति प्रभा जो डायबीटीज और किडनी की मरिज है साथ ही साथ यह सीवियर एनीमिक पेशेंट है, बहुत सालों से ब्लड ट्रांसफ्यूजन करके उनकी जान बचाई जा रही है, हाल में ही उन्हें बॉम्बे ब्लड की जरुरत पड़ी थी, उनकी तबीयत बिगड़ गई थी।

इस दौरान राँची की राधा सिंह के माध्यम से उन्हें ब्लड दिलाई गई थी और अभी फिर उनकी समस्या बढ़ गई है। उन्हें यूट्रस में प्रॉब्लम आई है, बड़ी सर्जरी की प्लान की गई है राँची के सैमफोर्ड अस्पताल में। जैसे ही राधा सिंह इसकी सूचना मिली वह वैसे ही इस केस में लग गई लगातार राँची में केस आने के चलते बॉम्बे ब्लड (दुर्लभ ब्लड) डोनर की कमी हो जाती है, इसलिए वह दूसरे शहर कोलकाता से तीन यूनिट बॉम्बे ब्लड बहुत प्रयास के बाद 24 घंटा के अंदर में मंगवाई और राँची में एक गुमला के बॉम्बे ब्लड ग्रुप के डोनर को बुलाकर ब्लड डोनेट कार्रवाई। इस दौरान राधा सिंह की मदद से 4 यूनिट रक्त का व्यवस्था हो गया। इस दौरान सोमवार मरीज का प्रोसीजर होगा सैमफर्ड अस्पताल राँची में। ज्योति प्रभा एक्का जल्दी स्वस्थ हो हम सब यही प्रार्थना करते हैं।

राधा सिंह जैसी नारी शक्ति को मैं नमन और वंदन करता हूँ। राँची झारखंड के लिए गर्व की बात है। हम सब की राधा सिंह बॉम्बे ब्लड ग्रुप की केस रहे या नार्मल ब्लड ग्रुप, रात हो या दिन, यह बहुत कम समय में समस्या का समाधान करवा देती है ।

Related posts

डीएवी सेक्टर 6 में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी हुई पूरी

Nitesh Verma

जन्म जयंती पर याद किए गए डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी

Nitesh Verma

Canara Bank Board approves split of each share into 5 share

Nitesh Verma

Leave a Comment