झारखण्ड राँची शिक्षा

राँची : इक्फ़ाई विश्वविद्यालय झारखंड ने मनाया गया संस्थापक दिवस

विज्ञापन

रिपोर्ट : नितीश मिश्रा

राँची(खबर_आजतक): इक्फ़ाई विश्वविद्यालय झारखण्ड ने अपने संस्थापक स्वर्गीय एन.जे. यासास्वी के जन्मदिन के अवसर पर एक रक्तदान शिविर और व्याख्यान श्रृंखला का आयोजन किया। इस दिन की शुरुआत इक्फ़ाई सोसायटी की अध्यक्ष एन शोभारानी यासास्वी से आशीर्वाद लेने से हुई। राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज और हरमू हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत कुलपति प्रो (डॉ.) रमन कुमार झा. के गहन विचार से हुई।

वहीं रक्तदान शिविर के अतिथि डॉ. रवि भूषण प्रसाद पांडे, प्रोफेसर एमेरिटस एलसीएमसीएच, डॉ. सुहास टेटरवे, संस्थापक हरमू हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर थे। एन.जे. यासास्वी मेमोरियल व्याख्यान श्रृंखला की शुरुआत रामकृष्ण मिशन के स्वामी अंतरानंद महाराज के प्रेरक संबोधन और लेफ्टिनेंट जनरल ज्ञान भूषण द्वारा नेतृत्व पर बातचीत के साथ हुई।

इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य प्रतिभागियों को इक्फ़ाई समूह और इसके संस्थापक के दर्शन के बारे में शिक्षित करना था। यह आयोजन अपने संस्थापक के नाम पर व्याख्यानों की श्रृंखला के माध्यम से इक्फ़ाई समूह के मूल्य को विकसित करने में सफल रहा। इस समूह के संस्थापक को पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर कुलसचिव प्रो. (डॉ.) जे.बी. पटनायक ने समापन भाषण दिया। इस कार्यक्रम में डीन (अकादमिक) प्रो. अरविंद कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया। इस कार्यक्रम का समापन डीन (छात्र कल्याण) डॉ. शोवोना चौधरी के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ।

इस अवसर पर प्रतिष्ठित अतिथियों द्वारा विश्वविद्यालय में डेटा साइंस एवं आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और साइबर सिक्योरिटी लैब के साथ-साथ प्राथमिक चिकित्सा चिकित्सा इकाई का भी शुभारंभ किया गया। इस कार्यक्रम में इक्फ़ाई विश्वविद्यालय झारखण्ड के संकाय सदस्यों, स्टाफ सदस्यों और सभी छात्रों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया।

Related posts

कल दिल्ली में सम्मानित किए जायेंगे मानवाधिकार के अनूप कुमार

Nitesh Verma

हेमन्त सोरेन से मिले अरविंद केजरीवाल व भगवंत सिंह मान

Nitesh Verma

निगम चुनाव नहीं कराकर आमजन को नगरीय सुविधा से वंचित रखना चाहती हेमन्त सरकार : दीपक प्रकाश

Nitesh Verma

Leave a Comment