राँची

राँची: भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण व कल्याणमयी संस्था ने आर्किड हॉस्पिटल के सौजन्य से सरायकेला खरसावां के नीमडीह प्रखंड के केतूँगा गाँव में लगाया चिकित्सा शिविर

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण और उनकी महिला कल्याण संस्था-‘कल्याणमयी’ ने आर्किड हॉस्पिटल के सौजन्य से सरायकेला खरसावां के नीमडीह प्रखण्ड के केतूँगा गाँव में अंबालिका, गैर सरकारी संस्था के सबर कारीगरों द्वारा चलाए जा रहे कार्यशाला केंद्र में चिकित्सा शिविर लगाया। इसमें सभी सबर कारीगरों के साथ साथ वृद्ध महिलाओं और पुरुषों के आँखो के साथ सामान्य स्वास्थ्य की जाँच की गई। आर्किड हॉस्पिटल ने निःशुल्क चश्मे देने की भी जिम्मेवारी उठाई।

यहाँ ये बताना उल्लेखनीय है कि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अवसर योजना के तहत आदिम जनजाति सबर कारीगरों को सस्ते दर पर स्टॉल उपलब्ध कराया गया है। यहाँ इनके द्वारा बनाए गए उत्पाद इनके द्वारा बेचे जा रहे है। ये इनके आर्थिक सशक्तिकरण की दिशा में सार्थक कदम सिद्ध हो रहा है।

इस मौके पर आर्किड हॉस्पिटल के चिकित्सो के अलावा पूर्व आईएएस सुचित्रा सिन्हा, बिरसा मुण्डा विमानपपत्त के निदेशक के एल अग्रवाल और कल्याणम्मयी संस्था की अध्यक्ष ऋचा अग्रवाल उपस्थित थे।

Related posts

नियोजक और कर्मचारियों के हितों का ख्याल रखते हुए चैंबर द्वारा अपने निर्णय से विभाग को अवगत कराया जाएगा: किशोर मंत्री

Nitesh Verma

इक्फ़ाई विश्वविद्यालय, झारखंड ने हरमू हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के साथ किया एमओयू

Nitesh Verma

यूएसईपीए और एआरआई प्रतिनिधियों ने सीएमपीडीआई का किया दौरा

Nitesh Verma

Leave a Comment