झारखण्ड राँची

राँची रिवोल्ट – जनमंच ने मनाई देश के प्रथम राष्ट्रपति की 138वीं जयंती

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): भारत रत्न महान स्वतंत्रता सेनानी एवं भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की 138वीं जयंती के अवसर पर शनिवार को राजधानी राँची स्थित राजेंद्र चौक स्थित उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सामाजिक एवं वैचारिक मंच राँची रिवोल्ट जनमंच के सदस्यों के द्वारा श्रद्धासुमन अर्पित कर सभा का आयोजन किया गया। उनकी 138वीं जयंती के अवसर पर आयोजित सभा में जनमंच के संयोजक डॉ. प्रणव कुमार बब्बू ने कहा कि झारखंड के सर्वांगीण विकास के लिए डॉ. राजेंद्र प्रसाद के सादा जीवन उच्च विचार एवं राष्ट्रहित में पूर्ण कर्मनिष्ठा प्रेरणा लेते हुए काम करने से ही झारखंड एक विकसित राज्य बन सकता है। भरपूर संसाधनों के बावजूद यहाँ के विकास में कमी रह जाने का मुख्य कारण कहीं न कहीं राजनीतिक इच्छाशक्ति रही है जिसे बढ़ाने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर उन्होंने राज्य सरकार से माँग की कि राजेंद्र चौक पर स्थित देरत्न की प्रतिमा की ऊँचाई बढ़ाकर पच्चीस फिट किया जाए और देशरत्न की जीवनी को पाठ्यक्रम में शामिल किया जाए। आज इस अवसर पर विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस अवसर पर विशेष रूप से डॉ यदुनाथ पाण्डेय, धर्मेंद्र तिवारी, आलोक दूबे , सीताराम प्रसाद, उपेंद्र कुमार बबलू, सन्तोष दीपक, विजय दत्त पिंटू, सुरेश मलिक, संजय अम्बष्ठ, प्रीति सिन्हा, अनुपमा प्रसाद, राकेश रंजन बबलू, जयदीप सहाय, आलोक सिंह परमार, संजय सहाय, सुनील टोप्पो, मो नदीम, विजय शंकर गुप्ता आदि उपस्थित थे।

Related posts

अभाविप के राष्ट्रीय अधिवेशन में दिया जाएगा प्रा. यशवंतराव केलकर युवा पुरस्कार

Nitesh Verma

बोकारो : डुमरी विधानसभा उप चुनाव को लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने जारी किया सिड्यूल

Nitesh Verma

रांची मे होने वाले भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच के लिए आज से इतने मे मिलेगा ऑफलाइन टिकट

Nitesh Verma

Leave a Comment