झारखण्ड बोकारो

राँची रेलमंडल की परिचालित ट्रेनों में सफाई व्यवस्था पर जताया गया असंतोष

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखण्ड चैंबर के रेलवे उप समिति की बैठक शनिवार को चैंबर भवन में संपन्न हुई जिसमें सदस्यों ने राँची रेलमंडल में परिचालित ट्रेनों में साफ-सफाई की व्यवस्था पर नाराजगी जताई। चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि राँची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में कोच व शौचालय की सफाई व्यवस्था व यात्रियों को गंदे बेडरोल मिलने की शिकायतें नियमित रुप से हमारे संज्ञान में आ रही हैं। ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के द्वारा सोशल मीडिया पर इसकी शिकायतें भी की जाती हैं किन्तु चिंतनीय है कि इस दिशा में राँची रेल प्रशासन द्वारा अब तक कोई गंभीर कार्रवाई नहीं की गई है। रेल प्रशासन को इसकी समीक्षा करनी चाहिए।

चैंबर महासचिव परेश गट्टानी और उप समिति चेयरमेन सह डीआरयूसीसी के सदस्य नवजोत अलंग ने संयुक्त रुप से कहा कि राजधानी के अलावा कुछ अन्य प्रमुख ट्रेनों हावडा-राँची इंटरसिटी, तपस्विनी एक्सप्रेस और क्रिया योगा एक्सप्रेस में भी साफ-सफाई की अव्यवस्था बनी हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि ट्रेन में ऑन बोर्ड हाउस कीपिंग स्टॉफ पर्याप्त संख्या में उपलब्ध नहीं हैं जिस कारण, यह समस्या निरंतर बनी हुई है। चर्चाओं के आधार पर चैंबर द्वारा डीआरएम को पत्राचार कर, इस मामले में हस्तक्षेप का आग्रह किया गया। सदस्यों ने झारखण्ड संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का विस्तार जयपुर तक करने और राँची से अयोध्या के बीच नई सुपरफास्ट ट्रेन परिचालित करने की आवश्यकता को भी जरुरी बताया।

इस बैठक में चैंबर उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, सह सचिव शैलेश अग्रवाल, सदस्य विकास झाझरिया आदि उपस्थित थे।

Related posts

वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उराँव पहुँचे मेगा ट्रेड फेयर, विभिन्न स्टॉलो में लगे उत्पादों को देखा, बोले ‐ ट्रेड फेयर से लोगों को नए ‐ नए उत्पादों को देखने व खरीदने का मिलता है मौका

Nitesh Verma

जे पी नड्डा से मिले सांसद संजय सेठ, अपनी सामाजिक और राजनैतिक गतिविधियों की दी जानकारी

Nitesh Verma

बोकारो मे पहली बार 17 अक्टूबर को सेक्टर 4 सर्कस मैदान मे होगा ओपन गरबा नाईट

Nitesh Verma

Leave a Comment