झारखण्ड दुर्घटना राँची

राँची स्टेशन पर प्लेटफॉर्म और चलती ट्रेन के बीच में गिरी युवती

राँची (ख़बर आजतक) : रांची रेलवे स्टेशन पर एक युवती चलती धनबाद-अलप्पुझा एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ने के दौरान रेलगाड़ी और प्लेटफॉर्म के बीच में गिर गई. मिली जानकारी के अनुसार के युवती उसमें चढ़ने की कोशिश कर रही थी. कुछ दूर तक दौड़ लगाने के बाद ट्रेन पर चढ़ने के लिए छलांग लगाई, लेकिन वह चढ़ नहीं पाई. 1 मिनट 5 सेकेंड के वीडियो में देखें, इसके बाद क्या हुआ.


युवती ट्रेन से गिर गई. देखते ही देखते वह चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में गिर गई. वहां मौजूद आरपीएफ के जवानों ने तुरंत गार्ड को इसकी सूचना दी. गार्ड ने ड्राइवर के साथ समन्वय बनाते हुए ट्रेन को स्टेशन पर ही रुकवा दिया. इसके बाद ट्रेन से नीचे गिरी युवती को उसमें से बाहर निकाला गया.
शुक्रवार (28 जून) को शाम में करीब 4 बजे रांची रेलवे स्टेशन यह घटना हुई. जैसे ही युवती ट्रेन के नीचे गिरी ऑपरेशन सेवा के तहत आरपीएफ के कर्मचारी तत्काल उसकी मदद के लिए पहुंच गए. आरपीएफ के कर्मचारियों ने ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच रेलवे लाइन के किनारे गिरी युवती को किसी तरह खींचकर बाहर निकाला.

स्टेशन मास्टर ने रेलवे के डॉक्टरों से कराया युवती का इलाज
आरपीएफ के कर्मचारियों ने तत्काल इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी. स्टेशन मास्टर की पहल पर रेलवे के डॉक्टरों ने युवती का प्राथमिक उपचार किया. डॉक्टरों ने ख़बर आजतक को बताया कि उसके पैरों में मामूली खरोंचें आईं हैं. किसी तरह की कोई गंभीर चोट नहीं है. चिंता की भी बात नहीं है. इस बीच युवती के पिता को इस घटना की सूचना दे दी गई.
प्राथमिक चिकित्सा के बाद युवती को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया. युवती ने अपना नाम मोनिका कुमारी बताया है. उसकी उम्र 21 वर्ष है. उसके पिता का नाम बिरसा उरांव है. युवती रांची जिले के चान्हो थाना क्षेत्र के डाकघर ताला गांव की रहने वाली है. उसे 13351 धनबाद-अलप्पुझा एक्सप्रेस से तमिलनाडु जाना था.

Related posts

जिला खनन टास्क फोर्स ने अवैध खनन के खिलाफ की औचक छापामारी

Nitesh Verma

आरयू के जंतु विज्ञान के विभागाध्यक्ष डॉ बीके सिन्हा हुए सेवानिवृत्त, डॉ वंदना कुमारी बनाई गई नई विभागाध्यक्ष

Nitesh Verma

डी एस पी एम यू में विद्यार्थी परिषद द्वारा युवा दिवस के उपलक्ष्य में खेल महोत्सव का हुआ आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment