झारखण्ड राँची

रांची में एक बार फिर ED की दबिश, जमीन कारोबारी के ठिकाने पर मारी रेड

रिपोर्ट : नितीश मिश्रा

राँची (ख़बर आजतक) : ईडी की टीम ने रांची में दबिश दी है. इस बार जमीन कारोबारी कमलेश के ठिकाने पर जांच एजेंसी ने छापेमारी की. फर्जी दस्तावेज के आधार पर जमीन की खरीद बिक्री और अवैध तरीके से जमीनों पर कब्जा को लेकर ये कार्रवाई की गई है. कांके अंचल के चामा गांव में ईडी की रेड हुई है.ईडी ने कमलेश सिंह को पूछताछ के लिए 12 जुलाई को बुलाया है.

छापेमारी से पहले जांच एजेंसी ने कमलेश को कई बार समन जारी किए थे, लेकिन वो एक बार भी जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुआ. जिसके बाद अब ईडी ने ये कार्रवाई की है. पिछली बार ED ने कमलेश के घर से एक करोड़ के नगद राशि जब्त की थी. इसके अलावा 100 राउंड जिंदा कारतूस बरामद किए गए थे. कांके अंचल के दस्तावेजों को भी खंगाला जा रहा है.
ED ने समन जारी करके कारोबारी कमलेश को 12 जुलाई को उपस्थित होने को कहा है. इससे पहले बीते 28 जून को ED ने कमलेश को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था. कांके में थाना में कमलेश के खिलाफ Arms Act के तहत मामला दर्ज हुआ था. ED के सहायक निदेशक देवव्रत झा ने इस पूरे मामले में झारखंड के DGP अजय कुमार सिंह को एक लेटर लिखकर कार्रवाई की मांग की थी.

क्या हैं आरोप?

कमलेश कुमार पर आरोप हैं कि उसमे फर्जी डीड बनाकर कई ग्रामीणों की जमीन बेच दी. इस मामले में एजेंसी के द्वारा ग्रामीणों का बयान दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक मौके से एजेंसी ने जमीन से जुड़े दस्तावेज समेत कई महत्वपूर्ण साक्ष्य भी बरामद किए हैं.

ये पहली बार नहीं है जब कमलेश कुमार के खिलाफ कार्रवाई हो रही है. इससे पहले कमलेश कांके में बीएयू की जमीन पर अवैध कब्जे के मामले में जेल जा चुका है. कांके पुलिस ने इस मामले में उसे जेल भेजा था

Related posts

धनबाद में प्रशासन का राज चलेगा, किसी अपराधी का नहीं:उपायुक्त

Nitesh Verma

राष्ट्रीय लोक जनता दल ने झारखंड इकाई का किया गठन, संदीप बनें कार्यकारी अध्यक्ष

Nitesh Verma

रावण दहन कार्यक्रम को लेकर पंजाबी हिन्दू बिरादरी की बैठक संपन्न, कोलकत्ता के शेखर मुखर्जी अपने सहयोगियों के साथ देंगे अतिशबाजी की प्रस्तुति

Nitesh Verma

Leave a Comment