झारखण्ड राँची

राज्यपाल के पहल पर कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालय में स्वास्थ्य शिविर ‘आयुष्मान भव’ का आयोजन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन के पहल पर रविवार को कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालय, नामकुम में स्वास्थ्य शिविर ‘आयुष्मान भव’ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उन्होंने डॉ. जी० लोगनाथन एवं उनकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि स्वास्थ्य शिविर के आयोजन से लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता आती है। बहुत सारे लोग जो किसी कारणवश चिकित्सक या अस्पताल में नहीं जा पाते हैं, उन्हें शिविर के माध्यम से अपनी बीमारियों का ज्ञात होता है और उनका त्वरित इलाज भी संभव हो पाता है। इस परिप्रेक्ष्य में स्वास्थ्य शिविर बीमारियों की रोकथाम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि शिविर में लोगों को जीवन में स्वस्थ जीवनशैली, उचित पोषण की भी जानकारी प्रदान की जाती है। उन्होंने कहा कि किसी बीमारी से उबरने के लिए इलाज के साथ-साथ मानसिक बल की भी आवश्यक है। कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यलाय, नामकुम की छात्राओं के साथ-साथ आसपास के समाज के लोग भी इस शिविर से लाभान्वित होंगे। लोगों के कल्याणार्थ माननीया राष्ट्रपति महोदया द्वारा आयुष्मान भव योजना राष्ट्र को समर्पित किया गया।

Related posts

केंद्रीय सरना समिति व अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद के पदाधिकारिगण ने किया वीर बुधू भगत की जन्मस्थली सिलागाई का दौरा

Nitesh Verma

छात्रों में बढ़ता तनाव और अवसाद कभी कभी मौत का कारण बन जाती है: समरजीत जाना

Nitesh Verma

EASTERN RAILWAY’S ONE STATION ONE PRODUCT STALLS – CREATING GLOBAL MARKET FOR LOCAL PRODUCT : A NEW LEASE OF LIFE FOR LOCAL ARTISANS & SMALL Entrepreneur

Nitesh Verma

Leave a Comment