खेल झारखण्ड बोकारो

राज्यस्तरीय सब-जूनियर व जूनियर तैराकी प्रतियोगिता के लिए डीपीएस बोकारो में सेलेक्शन ट्रायल 14 को

विज्ञापन

बोकारो (ख़बर आजतक) : तैराकी के क्षेत्र में बोकारो के प्रतिभावान बच्चों के लिए अपने हुनर दिखाने का अवसर एक बार फिर आया है।आगामी 26-28 जुलाई को होटवार, रांची में 14वीं सब-जूनियर एवं जूनियर झारखंड राज्य तैराकी प्रतियोगिता 2024 का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए बोकारो जिले की टीम गठित करने को लेकर बोकारो जिला तैराकी संघ की ओर से 14 जुलाई (रविवार) को प्रातः 6 बजे से सेलेक्शन ट्रायल रखा गया है। खिलाड़ियों का चयन सेक्टर-4 स्थित डीपीएस (दिल्ली पब्लिक स्कूल) बोकारो के स्विमिंग पूल एरिया में किया जाएगा।

विज्ञापन

बुधवार को यह जानकारी देते हुए बोकारो जिला तैराकी संघ के अध्यक्ष एवं डीपीएस बोकारो के प्राचार्य डॉ. ए एस गंगवार ने बताया कि सेलेक्शन ट्रायल ओपन है। इसमें जिले के किसी भी विद्यालय, क्लब, ग्रामीण क्षेत्रों एवं अन्य जगहों के स्वतंत्र प्रतिभागी भी शामिल हो सकते हैं। चयन ट्रायल में शामिल होने को इच्छुक प्रतिभागी प्रातः 6 बजे रिपोर्ट करेंगे। उन्हें अपने पहचान-पत्र एवं एड्रेस प्रूफ के साथ अपना स्विमिंग कॉस्ट्यूम लेकर आना अनिवार्य होगा। ट्रायल के तहत विभिन्न स्पर्धाओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले चयनित तैराकों को बोकारो टीम में शामिल होने का अवसर मिलेगा और वे राज्यस्तरीय उक्त प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे।

डॉ. गंगवार ने बताया कि झारखंड तैराकी संघ के तहत रांची जिला तैराकी संघ की ओर से होटवार स्थित वीर बुधु भगत एक्वेटिक स्टेडियम मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आगामी 26 से 28 जुलाई की अवधि में 14वीं सब-जूनियर एवं जूनियर झारखंड राज्य तैराकी प्रतियोगिता हो रही है। इसके लिए डीपीएस बोकारो में चार कैटेगरी में प्रतिभागी चयनित किए जाएंगे। कैटेगरी- 1 में 15-17 वर्ष, कैटेगरी 2 में 12-14, कैटेगरी-3 में 10-11 और कैटेगरी- 4 में 8-9 वर्ष आयु वर्ग के बालक-बालिका प्रतिभागी शामिल हो सकते हैं। स्विमिंग की फ्री स्टाइल, बैक स्ट्रोक, ब्रेस्ट स्ट्रोक, बटरफ्लाई स्ट्रोक, व्यक्तिगत मेडले, फ्रीस्टाइल रिले और मेडले रिले रेस वर्गों में प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बोकारो जिला तैराकी संघ बच्चों और युवाओं का तैराकी-कौशल लगातार निखार रहा है। हाल ही में जमशेदपुर में आयोजित 14वीं झारखंड राज्य सीनियर तैराकी प्रतियोगिता में बोकारो टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। यहां के खिलाड़ियों ने विभिन्न स्पर्धाओं में एक रजत सहित 17 पदक जीते। उत्कृष्ट प्रदर्शन करनेवाले खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर तक जाने का अवसर मिलेगा।

Related posts

गोमिया सीओ व बीडीओओ ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

Nitesh Verma

उपायुक्त, एसएसपी सहित जिला स्तरीय पदाधिकारियों ने अर्पित की धरती आबा के चरणों में पुष्पांजलि

Nitesh Verma

कसमार : प्लस टू हाई स्कूल हरनाद में दो कमरे निर्माण कार्य का विधायक ने किया शिलान्यास

Nitesh Verma

Leave a Comment