झारखण्ड राँची राजनीति

राज्य में ग़रीब, आदिवासी, दलित का मारा जा रहा हक: संतोष सोनी

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): जदयू के प्रदेश महामंत्री सन्तोष सोनी ने कहा कि राज्य में दो साल से चल रही ईडी की कार्रवाई एक बार फिर सुर्ख़ियों में है। बीते सोमवार की सुबह ईडी की टीम ने कुल 9 स्थानों पर छापेमारी की थी जिसमें सबसे ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव कुमार लाल के नौकर जहागीर आलम के घर से ₹35.23 करोड़ बरामद हुए जिसके बाद चुनावी माहौल में राजनीति और गरमा गई है।

उन्होने कहा है कि झारखण्ड में ग़रीब, आदिवासी, दलित का हक मारा जा रहा है। मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के नौकर के घर से ईडी की छापेमारी में बरामद पैसा उसका उदाहरण है। राज्य में ऐसे कई लोग है, जिन्हें कमजोर समाज की लोगो के हक-अधिकार को मार कर पैसा अकूत दौलत इक्कठा किए है। इतने बड़े मात्रा में मंत्री के पीएस के नौकर के घर से कैश मिलना कोई आम बात नहीं है।

इस घटना की जितनी निंदा की जाये कम है। मंत्री आलमगीर आलम को अब लाभ के पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। नैतिकता के आधार पर उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. साथ ही राज्यपाल से निवेदन है कि राज्य में बढ़ रहे भ्रष्टाचार और ईडी कार्रवाई में भारी मात्रा में मिल रहे कैश को देखते हुए, तत्काल गठबंधन सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाने की अनुशंसा करे।

Related posts

DPS Bokaro emerges triumphant in Regional Mathematical Olympiad : Five students qualify for INMO

Nitesh Verma

80 सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों एवं विशिष्ट शिक्षकों के लिए दो दिवसीय कार्यशाला का होगा आयोजन

Nitesh Verma

खराब मौसम के कारण मुख्यमंत्री का देवघर कार्यक्रम रद्द, देवघर में 524 करोड़ की लागत से सिकटिया मेगा लिफ्ट एरिगेशन योजना का करना था शिलान्यास

Nitesh Verma

Leave a Comment