झारखण्ड धनबाद

राज्य में 15 जून तक होगा मानसून का प्रवेश

रांची (प्रतीक सिंह) : पिछले वर्ष की तुलना में अबकी बार पांच दिनों यानी 15 जून तक राज्य में मानसून के प्रवेश के आसार हैं। जबकि नौ और 10 जून को राजधानी रांची समेत पूरे राज्य में प्री-मानसून वर्षा के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र रांची के पूर्वानुमान की माने तो मानसून केरल में प्रवेश कर पूर्वोतर भारत की ओर बढ़ रहा है। इस वर्ष मानसून संताल परगना के रास्ते झारखंड में प्रवेश करेगा।

वर्तमान में राज्य के निकटवर्ती मध्य भाग रांची, रामगढ़, हजारीबाग, गुमला, बोकारो और खूंटी के अलावे उत्तर पूर्वी हिस्से यानी देवघर, दुमका, गोड्डा, पाकुड़, जामताड़ा, गिरिडीह, धनबाद और साहिबगंज जिलों में तपती गर्मी जबकि शेष हिस्सों में हीटवेव का असर देखा जा रहा है।

राजधानी समेत आसपास के जिलों में छाए आंशिक बादल ने गर्मी से राहत जरूर दी है। मौसम विज्ञानी की माने तो यह प्री-मानसून की आहट है। शुक्रवार और शनिवार को भी रांची व आसपास के जिलों में आंशिक बादल छाए रहने और मौसम शुष्क रहने का अनुमान है।

Related posts

29 जुलाई को दिल्ली के प्रगति मैदान में अखिल भारतीय शिक्षा समागम का आयोजन करेगा केंद्रीय विश्वविद्यालय, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शिक्षाविदों को करेंगे संबोधित

Nitesh Verma

ब्लास्ट फर्नेस 01 में कार्यरत स्लैग ग्रैनुएशन प्लांट का उद्घाटन

Nitesh Verma

माकपा नेता सुभाष मुंडा की गोली मारकर हत्या

Nitesh Verma

Leave a Comment