झारखण्ड राँची

राष्ट्रीय लोक जनता दल ने झारखंड इकाई का किया गठन, संदीप बनें कार्यकारी अध्यक्ष

निलय ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स के चेयरमैन भीम मुंडा बने उपाध्यक्ष

पार्टी का लक्ष्य आगामी चुनावों मे एनडीए गठबंधन का मज़बूत करना: संदीप कुमार

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): राष्ट्रीय लोक जनता दल ने पार्टी का विस्तार करते हुए संदीप कुमार को झारखंड में कार्यकारी अध्यक्ष मनोनीत किया है। रालोजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने संदीप कुमार को रालोजद में शामिल कर उन्हें नई जिम्मेदारी दी है। राष्ट्रीय लोक जनता दल ने बिहार के साथ दूसरे राज्यों में भी अपनी मजबूत उपस्थिति को दर्ज कराने के लिए पूरी तरीके से कमर कस ली है। इसी क्रम में राष्ट्रीय लोक जनता दल ने झारखंड में शिक्षित और जुझारू युवाओं को झारखंड प्रदेश की कमान सौंपी है। वहीँ निलय ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स के चेयरमैन भीम मुंडा को उपाध्यक्ष के पद पर मनोनीत किया गया है।

संदीप कुमार ने प्रेस और मीडिया से बात करते हुए कहा कि नयी टीम राज्य में मजबूती से काम करेगी। पार्टी का लक्ष्य आगामी चुनावों में एनडीए गठबंधन को मजबूत करना है। इस लक्ष्य के लिए वो आने वाले महीनों में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को पार्टी से जोड़ने का काम करेगी। राज्य के बुनियादी मुद्दों पर काम करना पार्टी की प्राथमिकता होगी। संदीप कुमार ने बताया कि राज्य में अभी दो उपाध्यक्ष और तीन महासचिव का मनोनयन किया गया है।

इस दौरान पार्टी की प्रवक्ता शिप्रा ने बताया कि हमारी पार्टी का गठन जननायक कर्पूरी ठाकुर एवं लोकनायक जय प्रकाश नारायण की सामाजिक चेतना तथा राष्ट्रवादी मूल्यों को केंद्र में रखकर हुआ है,जो सामाजिक समानता एवं व्यक्तिगत स्वाधीनता को एक साथ रखकर सम्पूर्ण सामाजिक विकास की रूपरेखा तय करेगी। हमारी पार्टी की प्राथमिकता शिक्षा और स्वास्थ्य है। शिक्षा और स्वास्थ्य के स्तर को बेहतर बनाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। हमारी पार्टी महिलाओं की समान सामाजिक राजनीतिक भागीदारी के लिए प्रतिबद्ध है और उनकी शिक्षा तथा सामाजिक सुरक्षा के लिए आंदोलन चलाएगी।

हमारी पार्टी कृषि को उद्योग की तरह विकसित करेगी और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में और वैसे क्षेत्रों में जो आम जनता के स्वास्थ्य एवं जीवन की गुणवत्ता से जुड़े हुए हैं, उन्हें चिन्हित कर युद्ध स्तर कार्य करेगी। हमारी पार्टी का पहला लक्ष्य रोजगार का सृजन कैसे हो, इस विषय पर बल देना है और पलायन को रोकना है।

हमारी पार्टी जल संचय पर विशेष ध्यान देगी और वृक्षों के रोपण और संरक्षण के लिए सामाजिक जागरूकता फैलाएगी और प्रयास करेगी कि हम इसे आंदोलन का रूप दे सकें।

इस प्रेसवार्ता में पार्टी के उपाध्यक्ष भीम मुंडा, अमलेश्वर पांडेय, महासचिव अभिषेक साहू, महासचिव नवीन गिरी, महासचिव रितेश रंजन, प्रवक्ता शिप्रा, पार्टी के यूथ सेल के उपाध्यक्ष अमन कुमार एवं नितेश कुमार आदि उपस्थित थे।

Related posts

डीआरयूसीसी सदस्य अरुण जोशी ने दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अर्चना जोशी को किया पत्राचार, संतरागाछी अजमेर एक्सप्रेस के मार्ग परिवर्तन की माँग की

Nitesh Verma

बोकारो : ग्रीन राशन कार्ड धारियों के लिए खुसखबरी, आज ही जन वितरण प्रणाली विक्रेता से मिले….

Nitesh Verma

भव्य जागरण के साथ बड़ा पूजा महोत्सव का आज समापन

Nitesh Verma

Leave a Comment