झारखण्ड राँची

राष्ट्रीय सेवा योजना मारवाड़ी महाविद्यालय के विशेष शिविर की लक्ष्य जीत के शुरुआत

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): राष्ट्रीय सेवा योजना मारवाड़ी महाविद्यालय के विशेष शिविर मधुकम के चौथे दिन की शुरुआत लक्ष्य जीत के साथ हुई। इस दौरान लक्ष्य जीत के बाद महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मनोज कुमार का शुभकामना संदेश स्वयंसेवकों को सुनाया गया। प्राचार्य ने स्वयंसेवको के इस विशेष शिविर में 100% भागीदारी देने तथा गतिविधियों में पर्याप्त रुचि दिखाने के लिए सराहना की। तत्पश्चात स्वयंसेवकों ने एनएसएस कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो० जयप्रकाश रजक के मार्गदर्शन में योगासन, प्राणायाम और ध्यान का अभ्यास किया। इस अभ्यास से स्वयंसेवकों का मन शांत और प्रफुल्लित हो गया कई स्वयंसेवकों ने अपने सुखद अनुभव भी साझा किए।

           इसके बाद मधुकम बस्ती महुआ टोली के बच्चों के साथ विभिन्न प्रकार के खेल खेले, बच्चों से सुंदर-सुंदर पेंटिंग्स बनवाए आज के दिन को बाल दिवस के रूप में विशेष तौर पर मनाए। आज के कार्यक्रम में स्वयंसेवकों ने आपस में भी कई रोचक खेल-खेले, लोक नृत्य लोकगीत एवं शास्त्रीय नृत्य भी प्रस्तुत किए।

इस कार्यक्रम के मध्य में पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक दूबे एवं प्रदेश सचिव सह राष्ट्रपति पुरस्कृत राष्ट्रीय सेवा योजना की पूर्व स्वयंसेविका फलक फातिमा का आगमन हुआ। स्वयंसेवकों ने उत्साह पूर्वक उनका कैंप में स्वागत किया तथा अंग वस्त्र, स्वनिर्मित पेंटिंग्स एवं पुष्प देकर सम्मानित किया। दोनों अतिथियों ने स्वयंसेवकों के उत्साह एवं शिविर में किए जा रहे गतिविधियों की जी भरकर प्रशंसा की।

इस कार्यक्रम में के अंत में कार्यक्रम पदाधिकारी अनुभव चक्रवर्ती एवं डॉ ज्योति किंडो द्वारा सभी को धन्यवाद दिया गया। ‌फिर स्वयंसेवकों ने स्वयं के बनाए स्वादिष्ट भोजन करने के लिए प्रतिदिन की तरह पंक्तिबद्ध हो गए।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में श्रेया, अनीशा, खुशबू, शमशेर, आशोतोष, पवन, अमित, भूमि, अमित, सौमिया, स्नेहा, दीपक, विशाल, सृष्टि, अजय, श्रेया, सौरभ गहरा, सोनम कुमारी, दुर्गा उराँव, रबिता लकड़ा, सुमंती उराँव, अनुपमा लकड़ा, दीपा रानी,अंकिता गुप्ता, सुरजमणि उराँव, ईशा कुमारी, वीज़रा मोइन,सुनीता कुमारी,सुषमा आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Related posts

गोस्सनर कॉलेज में सेमिनार आयोजित

Nitesh Verma

रोटरी क्लब ऑफ़ बोकारो ने श्री श्री शारदा विद्यालय को सौपा फ्रिज व एसी.

Nitesh Verma

राजस्व कर्मचारी को 15 हजार रुपये घुस लेते ACB ने किया गिरफ्तार

Nitesh Verma

Leave a Comment