झारखण्ड बोकारो

रोटरी क्लब बोकारो ने मनाया अपना 54वां स्थापना दिवस

बोकारो (ख़बर आजतक): रोटरी क्लब ऑफ बोकारो स्टील सिटी ने शनिवार कप अपना 54वां ‘चार्टर डे’ (स्थापना दिवस) हर्षोल्लास से मनाया।
आज ही के दिन सन 1970 में क्लब ने रोटरी इंटरनेशनल से अपना चार्टर प्राप्त किया था। कार्यक्रम के प्रारंभ में अध्यक्ष रोटेरियन घनश्याम दास ने सभी पूर्व अध्यक्षों एवं उपस्थित सदस्यों का स्वागत किया। उन्होंने समाज की सेवा के लिए उल्लेखनीय योगदान के लिए सभी पूर्व अध्यक्षों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि सभी पूर्व अध्यक्षों ने इन वर्षों में रोटरी के मूल मंत्र ‘सर्विस एबभ सेल्फ’ (स्वयं से ऊपर सेवा) की सच्ची भावना का उदाहरण दिया है। उन का अनुभव और नेतृत्व हमेशा समाज के लिए कुछ न कुछ करने के लिए प्रेरित करता है। पूर्व अध्यक्षों के सहयोग एवं समर्थन ने क्लब को नई ऊंचाइयों को हासिल करने में सक्षम बनाया। पूर्व अध्यक्षों ने भी अपने कार्यकाल के अनुभव साझा किए एवं अपने कार्यकाल के दौरान की गई बड़ी परियोजनाओं पर प्रकाश डाला। रोटेरियन प्रदीप नारायण ने सब को स्मरण कराया कि उन के कार्यकाल 2004-05 में रोटरी ने 100 साल पूरे किए और उन्हें ही ‘सेंटिनियल प्रेसिडेंड’ बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। सक्रिय रोटेरियन (डॉ) राजदीप, पूनम त्रेहान और हाल ही में रोटरी बोकारो में शामिल हुए रोटेरियन हरदीप और राखी बनर्जी ने भी रोटरी बोकारो में शामिल होने से पहले और बाद में रोटरी के बारे में अपने अनुभव और अपने विचारों को साझा किया। इस अवसर पर पीडीजी महेश केजरीवाल और वरिष्ठ रोटेरियन द्वारा केक काटा गया। कुल मिलाकर यह अद्भुत उत्सव था और सब ने इस की सराहना की। सचिव रो. महेश गुप्ता के धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक समाप्त हुई। सभी पूर्व अध्यक्षों को उन के योगदान, समर्थन और सहयोग के लिए एक स्मृति चिन्ह भी दिया गया।
कार्यक्रम में रोटेरियन पीडीजी महेश केजरीवाल, पूर्व अध्यक्ष अशोक तनेजा, अशोक जैन, पीए जकारिया, प्रदीप नारायण, डॉ अनिल त्रेहन, बीएस जयसवाल, विवेक कक्कड़, संजय तिवारी, चंद्रिमा रे, डॉ जॉन लियू, मन्नू श्रीवास्तव, प्रदीप रे, संध्या राज सम्मलित हए। पुष्पा केजरीवाल, पूनम त्रेहान, कुंजला नारायण, शीला जयसवाल, जसविंदर कौर, उर्मिल जैन, खोनन लिउ, ललिता अग्रवाल, पुष्पा शर्मा, राखी बनर्जी, नीलम दास, डॉ. राजदीप, हरदीप सिंह, महेश गुप्ता, अशोक केडिया, मनोज अग्रवाल, अभय गिरि, राज कुमार गुप्ता इत्यादि सदस्य हर्षोल्लास से कार्यक्रम में सम्मलित हुए।

Related posts

छात्रों में बढ़ता तनाव और अवसाद कभी कभी मौत का कारण बन जाती है: समरजीत जाना

Nitesh Verma

उपायुक्त ने की सैंड डीएसआर को पारित करने हेतु सब डिविजनल कमेटी की बैठक

Nitesh Verma

गुलाब चंद प्रसाद अग्रवाल कॉलेज, छतरपुर में स्टूडेंट रिसोर्स सेंटर का हुआ उद्घाटन

Nitesh Verma

Leave a Comment