झारखण्ड बोकारो

रोटरी बोकारो ने किया स्वयंसेवकों को सम्मानित

डिजिटल डेस्क

बोकारो (ख़बर आजतक) : रोटरी बोकारो ने शनिवार को अपने रोटरी प्ले ग्रुप में क्लब के ‘वोकेशनल अवार्ड’ समारोह का आयोजन किया। अध्यक्ष रोटेरियन घनश्याम दास ने उन सभी अथितियों का स्वागत किया जिन्होंने कई परियोजनाओं को क्रियान्वित करने में क्लब को निस्वार्थ भाव से सहयोग दिया जिस से समाज के उन लोगो की सहायता हुई जिन के लिए ऐसी सुविधाएं पहुँच से परे थी।

उन्होंने आगे बताया कि आज क्लब अपने सम्मानित स्वयंसेवकों के समर्पण को न सिर्फ स्वीकार करने के लिए, बल्कि सेवा के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए अपना हार्दिक आभार व्यक्त करने के लिए एकत्रित हुए हैं। रोटरी ने इस सत्र में नगर के विभिन्न स्थानों पर 11 चिकित्सा जांच शिविर, 3 नेत्र जांच शिविर और 4 दंत जांच शिविर आयोजित किए। इस वर्ष क्लब ने पहली बार बोकारो जनरल अस्पताल एवं क्योर इंडिया इंटरनेशनल ट्रस्ट के सहयोग से ‘क्लबफ़ुट’ (इस रोग में जन्म से ही बच्चों का पैर टेढ़ा हो जाता है) कार्यक्रम में करीब 55 नौनिहालों का सफलतापूर्वक उपचार किया जो एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। अध्य्क्ष ने इस बात पर ज़ोर दे कर दोहराया कि हम जो सम्मान प्रदान कर रहे हैं, उसे केवल औपचारिकता के रूप में नहीं, बल्कि अपनी गहरी कृतज्ञता के प्रतीक के रूप में कर रहे हैं।

प्रत्येक पुरस्कार विजेता को प्रशस्ति पत्र एवं एक स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। सभी विजेताओं ने रोटरी के उद्देश्य ‘स्वयं से ऊपर सेवा’ के लिए धन्यवाद दिया और आने वाले वर्षों में भी अपने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। कल क्लब ने 45 पुरुष एवं महिलाओं को सम्मानित किया। समारोह का संचालन पूर्व अध्यक्ष रोटेरियन प्रदीप नारायण ने किया।
तदोपरांत सेंट जेवियर्स स्कूल के हाल ही में गठित ‘इंटरैक्ट क्लब’ को रोटरी इंटरनेशनल से प्राप्त ‘मान्यता प्रमाण पत्र’ भी इंटरैक्ट क्लब के अध्यक्ष को प्रदान किया गया। इस इंटरैक्ट क्लब को शुरू करने में रो. चंद्रिमा रे की महती भूमिका रही। इस अवसर पर मातृ दिवस भी मनाया गया। रो. संध्या राज, रो. चंद्रिमा रे, एवं क्लब के महिला समिति की अध्यक्ष नीलम दास ने भी माँ की भूमिका और मातृ दिवस के महत्व पर बात की। इंटरैक्ट क्लब के सदस्यों ने मातृ दिवस पर एक गीत भी गाया। कार्यक्रम का समापन डॉ. जॉन लियू के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।
कार्यक्रम में रो. मनोज अग्रवाल, दलजीत छाबड़ा, अशोक जैन, विवेक कक्कड़, अशोक केडिया, डॉ. जॉन लियू, नरेश लोढ़ा, अमृत महतो, डॉ. आर एन प्रधान, संध्या राज, डॉ. राजदीप, चंद्रिमा रे, प्रदीप रे, देबाशीष सहाना, मानसी सहाना, मन्नू श्रीवास्तव, बिपिन सिंह, निरुपमा सिंह, अनुपमा तिवारी, संजय तिवारी, अनिल त्रिपाठी, डॉ. गौरव विशाल, पीए जकारिया, रेवा छाबड़ा, नीलम दास, बिन्नी कक्कड़, खोनेन लिऊ, अंजना लोढ़ा, स्वागतिका प्रधान, नमिता श्रीवास्तव, ललिता अग्रवाल, पुष्पा शर्मा, कुंजला नारायण एवं माला त्रिपाठी आदि शामिल थे।

Related posts

कार्यकर्ता मिलन सह वन भोज कार्यक्रम का किया गया आयोजन

Nitesh Verma

बोकारो : दिनदहाड़े घर में घुसकर अकेली महिला से चेन छिनतई की कोशिश

Nitesh Verma

अनन्त ओझा ने किया छतदार चबूतरा का शिलान्यास

Nitesh Verma

Leave a Comment