झारखण्ड बोकारो स्वास्थ

रोटरी बोकारो ने लगाया निःशुल्क दंत चिकित्सा शिविर

डिजिटल डेस्क

बोकारो (ख़बर आजतक) : रोटरी बोकारो ने रविवार को इंडियन डेंटल एसोसिएशन के बोकारो शाखा के सहयोग से मामरकुदुर स्तिथ श्री श्री रामकृष्ण आश्रम में निःशुल्क दंत चिकित्सा शिविर लगाया। शिविर में करीब 100 मरीज़ों को जांच के अलावा एक टूथपेस्ट, ब्रश एवं एक माह की दवा दी गई।


प्रारंभ में क्लब के अध्य्क्ष ने सभी डॉक्टरों का पुष्प गुच्छ दे कर स्वागत किया एवं ग्रामीणों को दांतों के देखभाल की जानकारी दी। संयोजक डॉ जॉन लियू ने इस बात पर ज़ोर दिया कि स्वस्थ जीवन के लिए स्वस्थ दांतो का होना नितांत आवश्यक है क्योंकि अच्छे पाचन के लिए भोजन को भली भांति चबा के खाना होगा जिस के लिए स्वस्थ दांत एवं मसूड़े ज़रूरी है। अगर दांतो एवं मसूड़ो की उचित देखभाल नही की गई तो पायरिया एवं अन्य भयानक रोगों से झूझना पड़ सकता है। कुछ गंभीर रोगों से जूझ रहे रोगियों को डॉ जॉन लिऊ के सेक्टर 4 स्तिथ क्लिनिक में आ कर उपचार के लिए बुलाया गया है।
एक अन्य कार्यक्रम में आश्रम में रह रहे 30 छात्रावासियों को क्लब के तरफ से निःशुल्क 3 महीने का राशन चावल, दाल, तेल आदि दिया गया। मिशन के प्रभारी 89 वर्षीय श्री शशांकानंद जी ने सभी रोटेरियन और डॉक्टरों को इस नेक कार्य के लिए धन्यवाद और आशीर्वाद दिया।
सभी डॉक्टरों एवं रोटेरियनों के लिए दोपहर के भोजन की व्यवस्था आश्रम के तरफ से की गई थी। अंत में आश्रम के सचिव श्री विनोद चौधरी ने सभी डॉक्टरों और श्री श्री रामकृष्ण मिशन के महाराज जी को धन्यवाद दिया।
कार्यक्रम में रोटेरियन डॉ. जॉन लिऊ, खोनेन लिऊ, अशोक तनेजा, अशोक जैन, उर्मिल जैन, अशोक केडिया, प्रदीप रे, चंद्रिमा रे, नीलम एवं घनश्‍याम दास उपस्थित थे।

Related posts

पलामू पुलिस ने हथियार के साथ तीन टीएसपीसी नक्सली समर्थकों को किया गिरफ्तार

Nitesh Verma

22 जनवरी को राँची होगा राममय: श्री महावीर मंडल

Nitesh Verma

आदमी जितना दूसरों की सहायता करता है उतना ही ईश्वर उसकी मदद के लिए खड़े रहते हैं : श्याम जैन

Nitesh Verma

Leave a Comment