झारखण्ड बोकारो

रोटरी बोकारो में वोकेशनल सह क्लब अवार्ड समारोह आयोजित

बोकारो (ख़बर आजतक) : शानिवार रात्रि क्लब के पॉल हैरिस ऑडिटोरियम में रोटरी क्लब ने रोटरी वर्ष 2023-24 का अंतिम कार्यक्रम ‘वोकेशनल सह क्लब अवार्ड’ समारोह के रूप में मनाया। इस कार्यक्रम में समुदाय के लिए उत्कृष्ट योगदान को मान्यता दी गई। इस कार्यक्रम में मुस्कान अस्पताल, चास के डॉक्टरों एवं पैरामेडिकल स्टाफ को क्लब द्वारा आयोजित निशुल्क मेडिकल कैंप के दौरान उनकी अनुकरणीय सेवा के लिए सम्मानित किया गया। कुल 10 डॉक्टरों और 29 पैरामेडिकल स्टाफ को स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र दिए गए और उन्हें ‘फ्रेंड्स ऑफ रोटरी’ घोषित किया गया।

इस के अतिरिक्त, क्लब ने 3 अन्य व्यक्तियों को भी समाज मे उन के उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मानित किया। वे है श्री मोहन आज़ाद,जो क्लब के गोद लिए गए उलगोरा गांव में ड्राइंग और पेंटिंग क्लास संचालित करते हैं। 3 होम्योपैथिक डॉक्टरों को भी उनकी सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया, वे हैं डॉ. परेश चौधरी महतो जो क्लब द्वारा संचालित निःशुल्क होमेओपेथी क्लिनिक में प्रत्येक रविवार को सेवा प्रदान करते है। डॉ. निखिल पाठक एवं डॉ. पूनम को गुरुद्वारा, चास में क्लब के निःशुल्क होम्योपैथिक क्लिनिक में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।
क्लब ने 2023-24 में उन की समर्पित सेवा के लिए 14 सदस्यों को भी सम्मानित किया। 11 सदस्यों को ‘अनुकरणीय रोटेरियन’ नामित किया। वे है रो. (डॉ) प्रोफेसर अनिल त्रेहन, रो. अनिल त्रिपाठी, रो. अशोक जैन, रो. हरदीप सिंह, रो.डॉ जॉन लिउ, रो. पी. डी. जी. महेश केजरीवाल, रो. डॉ राजदीप, रो. रानी अग्रवाल, रो. डॉ आर. एन. प्रधान, रो. संध्या राज, एवं रो. डॉ एस. सी. मुंशी। इन के अलावा रो. अशोक तनेजा, रो. चंद्रिमा रे एवं रो. प्रदीप नारायण को वर्ष के सब से वांछित पुरस्कार ‘रोटेरियन ऑफ द ईयर’ के पुरस्कार से तालियों की गूंज के साथ सम्मानित किया गया। तदोपरांत निवर्तमान अध्यक्ष रो. घनश्याम दास ने सभी सदस्यों को वर्ष भर उन के सहयोग एवं सहायता के लिए भावपूर्ण धन्यवाद दिया।
पुरस्कार समारोह का सफल संचालन रो. प्रदीप नारायण ने अपने एक अनूठे अंदाज़ में किया जिस की काफी सराहना हुई।
कार्यक्रम का समापन रो. चंद्रिमा रे के नेतृत्व में आयोजित एक संगीतमय अंताक्षरी के साथ हुआ, जिस का रोटरी बोकारो मिडटाउन कपल्स और रोटरी चास के सदस्यों ने भी भाग लिया। सभागार में उपस्थित सभी ने उत्साहपूर्वक तालियां बजा कर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। इस के साथ ही 30 जून को विश्व भर के रोटरी क्लब में सत्र 2023-24 का अस्त हो गया। 1 जुलाई से रो. महेश गुप्ता जो नगर के एक प्रतिष्ठित व्यवसायी है रोटरी बोकारो के सत्र 2024-25 की बागडोर अध्यक्ष के रूप में संभालेंगे।

Related posts

झारखंड के राज्यपाल श्री सी.पी. राधाकृष्णन का हुआ धनबाद आगमन

Nitesh Verma

खलारी को मिला सौगात, सांसद संजय सेठ का प्रयास रंग लाया

Nitesh Verma

सीसीएल में हर्षोल्लास के साथ क्रिसमस गैदरिंग आयोजित

Nitesh Verma

Leave a Comment