झारखण्ड राँची राजनीति

लोवाडीह सरना समिति द्वारा आयोजित करमा महोत्सव में अतिथि के रुप में शामिल हुए आदित्य विक्रम जयसवाल

भाई की लंबी उम्र के लिए करम डाली की पूजा, प्रकृति प्रेम का संदेश: आदित्य विक्रम जयसवाल

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल्स कांग्रेस अध्यक्ष आदित्य विक्रम जयसवाल सोमवार को करम महोत्सव के अवसर पर लोवाडीह सरना समिति में अतिथि के रुप शामिल हुए और उपस्थित करमव्रतियों को प्रकृति पर्व करम की बधाइयाँ दी।

झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल्स कांग्रेस अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने अपने संबोधन में सबसे पहले सबको जोहर करते हुए जय झारखंड का नारा लगाकर यह कहा कि करम का पर्व प्रकृति और संस्कृति के प्रति आस्था और प्रेम का संदेश देता है। भाई की लंबी उम्र के लिए करम डाली की पूजा प्रकृति प्रेम का प्रतीक है वहीं रीझ रंग की परंपरा आदिवासी संस्कृति को जीवंत करता है।

आदित्य विक्रम जयसवाल ने यह भी कहा कि भाषा और संस्कृति ही आदिवासी समाज की पहचान है। प्रकृति से प्रेम करने, धर्मेश की पूजा और संस्कृति सभ्यता को बचाए रखने की लोगों से अपील करता हूँ।

अमूल नीरज खलखो ने सबसे पहले जोहार कहते हुए कहा कि करम पूजा के अवसर पर लोवाडीह सरना समिति अखड़ा में जो यह बड़ा धूमधाम से करम पूजा का आयोजन किया गया है। उसके लिए मैं समिति को बहुत-बहुत बधाई देता हूँ और आने वाली पीढ़ी को करम पूजा यह संदेश देता है कि अपनी संस्कृति जल, जंगल, जमीन को बचाकर हमेशा रखनी चाहिए।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यालय प्रभारी अमूल नीरज खलखो, लोवाडीह सरना समिति के अखड़ा के पाहन विनय कुजूर,अध्यक्ष विनोद कुजूर, चंपा कुजूर, छोटू कुजूर, अनूप कुजूर, करमा कुजूर, जगदीश कुजूर, राजेश कुजूर, दीपक कुजूर, मनोहर कुजूर, महादेव कुजूर उपस्थित थे।

Related posts

सुदेश महतो ने समस्त राज्यवासियों को दी ईद की मुबारकबाद

Nitesh Verma

सारंडा फॉरेस्ट में निजी उद्यम के लिए विंडो खुले ताकि वहाँ होटल, रिसॉर्ट बन सके: परेश गट्टानी

Nitesh Verma

बाबा साहब के सपनों का भारत बनाने के लिए कटिबद्ध एवं संकल्पित है संपूर्ण भारत क्रांति पार्टी : विजय शंकर

Nitesh Verma

Leave a Comment