Uncategorized झारखण्ड दुर्घटना

वाराणसी-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस के पेंट्रो से निकली चिनगारी, बड़ा हादसा टला

गिरिडीह (ख़बर आजतक) : वाराणसी-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस में सोमवार की रात लगभग 8:30 बजे सरिया के पास एक बड़ा हादसा होते होते टल गया. दरअसल, यह ट्रेन अपनी रफ्तार से जा रही थी. इसी बीच हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन के नजदीक इंजन के पेंट्रो से आग की चिनगारी निकलने लगी. विस्फोट की आवाजें भी आईं. इसके बाद चालक को इसका एहसास हुआ और उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाते हुए स्टेशन पर ट्रेन रोक दी. इस बीच यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी. करीब 15 मिनट के बाद निकलती चिनगारी पर नियंत्रण पाया गया. तब लोगों को राहत मिली. स्टेशन अधीक्षक एसएन भट्टाचार्य ने जानकारी दी कि ट्रेन को तत्काल ठीक कर गोमो स्टेशन भेजा गया है, जहां इंजीनियर्स की टीम से पूरी तरह जांच कर ठीक किया जाएगा.

विज्ञापन

दरअसल पेंट्रो ट्रेन के इंजन का हिस्सा है, जिसके 25 हजार वोल्ट के तार के संपर्क में आने के बाद ट्रेन का परिचालन हो पाता है. लगभग 8:32 बजे यह ट्रेन हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन में रुकी और 8:47 बजे रात्रि रवाना किया गया. इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक एस एन भट्टाचार्य ने बताया कि ट्रेन को तत्काल ठीक कर गोमो स्टेशन भेजा गया है, जहां इंजीनियर्स की टीम से पूरी तरह जांच कर ठीक किया जाएगा.

Related posts

सरकारी जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को मिले , अधिकारी सचेत रहे : जिप उपाध्यक्ष

Nitesh Verma

झारखण्ड चैंबर से मिले डेली मार्केट संघ का पदाधिकारी, डेली मार्केट में पर्याप्त नागरिक सुविधाओं की जरुरत को उपलब्ध कराने में सहयोग का किया आग्रह

Nitesh Verma

दुमका में विपक्षियों पर जमकर बरसे पीएम मोदी कहा नक्सलवाद की आड़ में सबसे ज्यादा आदिवासी परिवार जला है

Nitesh Verma

Leave a Comment