झारखण्ड राँची

“व्यापारियों के लिए आदित्य विक्रम आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत अपर बाजार क्षेत्र में व्यापारियों की समस्याओं से अवगत हुए आदित्य विक्रम जयसवाल, बोले ‐ “जल्द व्यापारियों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिलूँगा”

वैसे लोग जो जनसमस्याओं से जुड़े रहें, उन्हें जिताना व्यापारियों का कर्तव्य: आदित्य मल्होत्रा

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): शॉप टू शॉप व्यापार और व्यापारियों के लिए आदित्य विक्रम आपके द्वार कार्यक्रम के तहत गुरुवार को झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल्स काँग्रेस कमिटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जयसवाल अपर बाजार क्षेत्र पहुँचकर व्यापारियों की समस्याओं से अवगत हुए। इस अवसर पर झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष पवन शर्मा और वर्तमान उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा भी उपस्थित थे।

इस दौरान राँची के व्यापारियों ने बताया कि सरकार अपर बाजार के आसपास मल्टी लेवल पार्किंग बनाएं क्योंकि व्यापार में दिक्कत हो रहा है, अपर बाजार में एक भी सरकारी शौचालय नहीं है । यहाँ पर टेलीफोन एक्सचेंज से पहले नाली जाम हो जाता है जबकि पूरे रोड में नाली की बहुत जटिल समस्या है, सभी के दुकान में पानी घुस रहा है। सभी के दुकानों के सामने पानी जमा हो जाता है व्यापार करने में काफी समस्या होती है। व्यापारियों ने बताया कि दुकान का नाम यहाँ अपर बाजार में किसी का ट्राँसफर नहीं हुआ है संतुलित तरीके से और जिसके नाम से है वह सेल कर दे रहे हैं।

इस भ्रमण के दौरान झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल्स कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जयसवाल ने व्यापारियों के समस्याओं को सुनने के उपरांत कहा कि राजधानी राँची के व्यापारियों को व्यापार करने में काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है। जल्द ही इन सभी समस्याओं को लेकर मैं मुख्यमंत्री को अवगत कर समाधान करने हेतू प्रयास करुँगा।

वहीं आदित्य विक्रम ने यह भी कहा कि झारखंड बने 23 साल हो गया और राँची राजधानी है विडंबना यह है कि विजन के साथ यहाँ पर काम नहीं हुआ है। सरकार को मैं कहना चाहूँगा कि व्यापारी यहाँ पर त्रस्त है अपर बाजार की बात करें तो मल्टी लेवल पार्किंग रहनी चाहिए जितने भी जनप्रतिनिधि आते है, वह सड़क और नाली से उपर बढ़ नहीं पाते लेकिन सड़के आज भी बदहाल है। यह राँची का सबसे पुराना बाजार है। इसे हमें बचाकर रखना है। यहाँ पर इतना बड़ा मंडी चल रहा है लेकिन यहाँ पर एक भी शौचालय की व्यवस्था नहीं है, लोगों को काफी परेशानी होती है। इसके लिए मैं नगर निगम को भी अवगत कराऊँगा और यहाँ पर जो रोड के किनारे साइड लाइन होती है उसके पीछे गाड़ियों के चक्के आने के बाद गाड़ियों का चालान कट जाता है, उसे बंद किया जाए अगर पार्किंग की व्यवस्था हो तब यह चालान काटना सही होगा।

चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा ने कहा कि देखिए यही तो बात है जो हमलोग नहीं देख रहे है। पॉलिटिक्स में लोग आते हैं वोट माँगते हैं जीतते हैं और फिर भूल जाते हैं। जनता से कनेक्टेड रहना होगा और जनता की प्रॉब्लम से रुबरु होना होगा। हमें ऐसे नेताओं को बढ़ाना चाहिए जो हमारी प्रॉब्लम को सरकार तक ले जा सकें और उसका निवारण करवाने का प्रयास कर सकें और आदित्य विक्रम जयसवाल आज के नहीं हैं कई वर्षों से संघर्ष कर रहे है। इनके जैसे युवाओं को बढ़ाना चाहिए जो बातों को समझते हैं पढ़े लिखे हो और जागरुक नेता हो।

इस मौके पर चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष पवन शर्मा, नवीन जैन, पिंटू मुरारका, हरीश जालान, मनोज सरावगी, रंजीत बुधिया, चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, कमल केडिया, अनिल सिंह, इरफान अंसारी, विवेक धान आदि उपस्थित थे।

Related posts

इस्पात एक नियंत्रणमुक्त क्षेत्र है इसलिए, इस्पात उत्पादन, घरेलू खपत और निर्यात के लक्ष्य सरकार द्वारा निर्धारित नहीं किए जाते हैं

Nitesh Verma

कैंसर तेजी से बढती गम्भीर और जानलेवा स्वास्थ्य समस्याओं में से एक है : डॉ अरबिंद कुमार

Nitesh Verma

छत्तरपुर में स्प्रिट टैंकर गाड़ी से हाईवा और पीकअप वाहन पर प्लास्टिक जार में लोड कर रहे थे जिसे पुलिस ने किया जप्त

Nitesh Verma

Leave a Comment