राँची

श्री अग्रसेन स्कूल में मना क्रिसमस कार्निवल, पूरी हुई बच्चों की विश

आप इतने कामयाब बनें कि दूसरों की विश पूरी कर सकें : प्रवीण राजगढ़िया

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): श्री अग्रसेन स्कूल भुरकुंडा में शनिवार को क्रिसमस की पूर्व संध्या पर क्रिसमस कार्निवल का आयोजन हुआ। कार्निवल में बच्चों ने जमकर मस्ती की। जिंगल बेल्स और कैरोल से पूरा स्कूल परिसर गूँज उठा। इस आयोजन में शिक्षकों, बच्चों और उनके अभिभावकों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। बीच-बीच में सांता बने शिक्षकों ने बच्चों के टॉफियाँ बाँटकर धूम मचाई। इस दौरान विभिन्न गीतों पर बच्चों ने जमकर नृत्य किया। कार्निवल में आकर्षक चरनी भी सजाई गई थी।

इस दौरान शिक्षिका सीमा लकड़ा ने सभी को बताया कि क्रिसमस क्यों मनाया जाता है। ईसा मसीह के जीवन पर प्रकाश डाला।

वहीं विद्यालय के निदेशक प्रवीण राजगढ़िया ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि क्रिसमस एक ऐसा त्योहार है जो ईश्वर के प्रेम, आनन्द एवं उद्धार का संदेश देता है। जीवन मे हमें जो भी प्राप्त है, यह उनका आभार करना सिखाता है। प्रवीण राजगढ़िया ने कहा कि अपनी मेहनत के दम पर आप अपना भविष्य ऐसा बनाएँ कि आप हमेशा दूसरों की विश पूरीं करने में कामयाब हो सकें। प्राचार्य विवेक प्रधान ने कहा कि अपने अंदर हमेशा दूसरों की सहायता करने की भावना विकसित करें। कार्निवल के अंत में उपस्थित सभी लोगों ने सामूहिक रुप से क्रिसमस सांग पर नृत्य करते हुए आयोजन को सेलिब्रेट किया।

इस आयोजन को सफल बनाने में सुमित कुमार, पूनम कुमारी, शिवानी कुमारी, मम्पी कुमारी, साधना सिन्हा, वसीम रेजा, सोहैल अहमद, दीपिका तिवारी, नीलू श्रीवास्तव, प्रगति सागर, प्रीति कुमारी, रीता राय, सीमा लकड़ा, उषा कुमारी, अंकित विश्वकर्मा, कुमुल कुमार, लालेश्वर पांडेय,विजय शर्मा आदि का योगदान रहा।

क्रिसमस पर पूरी हुई हर बच्चे की विश।

क्रिसमस को लेकर सभी कक्षा के विद्यार्थियों के बीच ए लेटर टू सांता का आयोजन किया गया था। जिसमें बच्चों ने सांता को लिखे पत्र में उपहार की इच्छा व्यक्त की थी। आयोजन के उपरांत स्कूल प्रबंधन ने सभी बच्चों के बीच उनके विश के अनुसार उपहार का वितरण किया। मनचाहा उपहार पाकर बच्चे बेहद खुश थे। इसके अलावा अपने अभिभावक के साथ कार्यक्रम देखने पहुँचे छोटे बच्चों को भी उपहार दिया गया।

Related posts

सरला बिरला में स्वामी विवेकानन्द जयंती पर एनएसएस यूनिट द्वारा कार्यक्रम का आयोजन

Nitesh Verma

डॉ करमा उराँव समाज और राज्य के प्रति काफी संवेदनशील व्यक्ति : गीता को॓ड़ा

Nitesh Verma

मणिपुर में हुए घटना के विरोध में आदिवासी छात्र संघ ने मणिपुर के मुख्यमंत्री का किया पुतला दहन

Nitesh Verma

Leave a Comment