खेल झारखण्ड बोकारो

संत ज़ेवियर्स सोशल सर्विस हिन्दी माध्यम में खेलकूद समारोह का सफल आयोजन

बोकारो (खबर आजतक): संत ज़ेवियर्स सोशल सर्विस स्कूल बोकारो में खेलकूद समारोह हुआ , जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि डॉक्टर सुजीत कुमार दास के द्वारा मशाल जलाकर और गुबारे उड़ाकर किया गया। डॉक्टर सुजीत दास ने अपनी एमबीबीएस की डिग्री मौलाना आजाद कॉलेज से प्राप्त की है। इनका शुरू से ही खेलकूद के तरफ एक विशेष झुकाव रहा है। इन्होंने हमारे ही विद्यालय संत जेवियर्स से ही सन् १९८७ में उत्तीर्णता प्राप्त की है। इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानाचार्य महोदय फादर अरुण मिंज , एस.जे. एवं सोशल सर्विस स्कूल के संचालक फादर मनोज की अहम उपस्थिति ने कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिया। विभिन्न प्रतियोगिताओं में बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाई।
सभी बच्चों ने पूर्ण उत्साह एवम् खेल भावना के साथ प्रतियोगिता में भाग लिया। इस प्रतियोगिता के अंतर्गत हुई क्रॉस कंट्री में लोरेटो ने बाजी मारी और दूसरे स्थान पर जेवियर हाउस रहा एवं तृतीय स्थान लोयोला हाउस को प्राप्त हुआ। रस्सा कस्सी प्रतियोगिता में लड़के एवं लड़कियों दोनो में लोयोला हाउस ने बाजी मारी। इसके पश्चात् मास ड्रिल में बच्चों ने अपने हाथों से बनाए कागज के फूलों को हाथ में लेकर एक सराहनीय एवं मनमोहक प्रदर्शन प्रस्तुत किया। सभी बच्चों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया जिसके पश्चात् जेवियर हाउस प्रथम हुआ , लोयोला हाउस द्वितीय एवं कार्मल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
डिविजन A में प्रेम कुमार ने अपने हाउस लोयोला को ३७ अंक प्रदान कर चैंपियन की उपाधि प्राप्त की और साथ-ही लड़कियों में काजल कुमारी ने अपने हाउस जेवियर को २९ अंक देकर चैंपियन की उपाधि प्राप्त की। इसी के साथ डिविजन B के लड़के में रूपेश बैरी एवं नजीर अंसारी ने चैंपियन की उपादि जीती। एवं लड़कियों में अमृता कुमारी चैंपियन रही। इस पूरे कार्यक्रम में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखा कर लोयोला हाउस ने ४९४ अंक लाकर प्रथम स्थान अर्जित किया , तत्पश्चात् दूसरे स्थान पर लोरेटो हाउस ने अपने नाम ४७९ अंक अर्जित किए एवं तीसरा स्थान जेवियर हाउस को ४४९ अंक के साथ प्राप्त हुआ। पूरे कार्यक्रम के दौरान संत जेवियर्स का क्रीडा क्षेत्र विद्यार्थियों, अतिथियों एवं अभिभावकों के तालियों से गूँजता सुनाई पड़ा। कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि ने सभी को संबोधित करते हुए प्राचार्य फादर अरुण मिंज का अभिवादन किया एवं बच्चों को जीवन में खेल के महत्त्वपूर्ण योगदान के बारे में बताया और समझाया कि कैसे वह हमारे मानसिक एवं शारीरिक विकास के लिए जरूरी है । अंत में उन्होंने बच्चों को हार-जीत से सीख लेकर जीवन में आगे बढ़ना सिखाया और बच्चों को प्रोत्साहित किया। इसके पश्चात् अतिथि विशेष ने बच्चों का उत्साह बढ़ाया एवं प्रतियोगिता में भाग लेने का महत्व समझाया।
कार्यक्रम की सफल समाप्ति का श्रेय विद्यालय के प्रधानाचार्य महोदय के द्वारा समस्त कर्मचारीगण , प्रबंधनकर्त्ता, वोलेनटीयर , शिक्षकगण , विद्यार्थीगण एवं अभिभावकों की गरिमामय उपस्थित को दिया। राष्ट्रगान के साथ इस भव्य खेलकूद समारोह के समाप्ति की घोषणा हुई।

Related posts

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी आयोजन समिति के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की

Nitesh Verma

ख्वाजा के आस्ताने पर मांगी देश की अमन और शांति की दुआ – अफजल दुर्रानी

Nitesh Verma

आदिवासी संगठन का सरना धर्म कोड की मान्यता को लेकर 30 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान

Nitesh Verma

Leave a Comment