झारखण्ड बोकारो शिक्षा

संत जेवियर्स बोकारो मे बड़े धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

बोकारो (ख़बर आजतक): संत जेवियर्स बोकारो ने 2023 के शिक्षक दिवस को यादगार तरीके से मनाया, जो 5 सितंबर को आयोजित हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत पूर्वी और अमृता, छात्र परिषद् के सदस्यों द्वारा एक सुवक्त उद्घाटन भाषण के साथ हुई। आदरणीय प्रधानाचार्य फादर अरुण मिंज , एस.जे., फादर लियो, आशा मिस, चंद्रिमा मिस, और ठाकुर सर ने दीपक जलाकर कार्यक्रम प्रारंभ किया।
मिडिल स्कूल लड़कियों ने “आसपास है खुदा” पर दिलचस्प नृत्य प्रस्तुत करके धूमधाम से कार्यक्रम को आगे बढ़ाया । प्रिंसिपल अरुण मिंज एस.जे. ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि दी और शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षक की महानता का उल्लेख किया। उन्होंने सभी शिक्षकों के समर्पण के लिए आभार व्यक्त किया।


मंच फिर से जीवंत हो गया जब प्लस टू लड़कियों द्वारा एक ऊर्जावान नृत्य प्रस्तुत किया गया । स्टाफ प्रतिनिधि मिसेज श्वेता सिन्हा ने एक अद्भुत भाषण दिया, छात्रों का धन्यवाद करते हुए कि वे शिक्षकों को हर दिन उनकी प्रोत्साहना प्रदान करते हैं और शिक्षकों के जीवन में उनकी गतिविधियों के प्रेरक शक्ति हैं।
अदिति और ईशिता ने आकर्षक खेल पेश किऐ, जिसमें एक “अनुकूलता परीक्षण ” भी शामिल था जिसमें अंजू मिस और जुलिता मिस, ग्लोरिया मिस और रेणु मिस, अविराज सर और नीरज सर, सीमा सिंह मिस और बबिता मिस, और शिखा मिस और नीरा मिस जैसे जोड़ियां थी, और रोमांचक “बकेट चैलेंज” भी शामिल था जिसमें प्रशांत सर और शशि सर, मनोज सर और असमंजस सर , मुकर्रम सर और अजय सर, और नोएल सर और संजय सर जैसे जोड़ियाँ जीत के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही थीं। “गेस द इंगलिश लिरिक्स” ने सबको गाने के लिऐ मजबूर किया।
“गलत बोल सुधारो” खेल के साथ एक मजेदार मोड़ आया, जिसमें प्रतिस्पर्धियों ने ,”संदेशे आते हैं,” “कबूतर जा जा,” “चार कदम,” और “दीवानी मस्तानी, जैसे गीतों के बोल सुधारे।
प्रिंसिपल अरुण मिंज एस.जे., स्टाफ प्रतिनिधि श्वेता सिन्हा, और विजय शंकर ने केक कटिंग सेरेमनी मनाया।
महोत्सव का अंत हाई स्कूल और प्लस टू के छात्रों द्वारा एक आत्मिक प्रदर्शन से हुआ, जो “हमको मिली है ये रात नसीब से” और “पहला नशा पहला खुमार,” “पल पल दिल के पास,” “छूकर मेरे मन को,” और “तुमसे मिलके दिल का है जो हाल” जैसे संगीतों से अपनी भावनाएँ प्रेषित कर रहे थे।
कार्यक्रम समाप्त होते ही, आयुष कुमार झा ने सभी प्रतिभागियों, आयोजकों, रखरखाव कर्मचारियों, दर्शकों, प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल्स को धन्यवाद दिया। संत जेवियर्स बोकारो में शिक्षक दिवस समारोह ’23 एक विशेष दिन था, जो स्कूल के शिक्षकों के समर्पण और जुनून के सम्मान के लिए था।i

Related posts

दलित और महिला विरोधी है हेमन्त सोरेन की सरकार : विजय शंकर नायक

Nitesh Verma

अभाविप झारखंड के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ शेषनाथ राय के निधन पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

Nitesh Verma

समस्त राज्यवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं को बधाई

Nitesh Verma

Leave a Comment