झारखण्ड बोकारो शिक्षा

संत जेवियर्स विद्यालय में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता सम्पन्न

बोकारो (खबर आजतक): संत जेवियर्स विद्यालय बोकारो में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता हुई , जिसमें प्राइमरी सेक्शन के बच्चों ने भाग लिया।
13 जुलाई को प्रेप एवं कक्षा 1 के विद्यार्थियों एवं 14 जिलाय को कक्षा 2 तथा 3 के विद्यार्थियों की फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता ने स्थान लिया।
उप-प्रधानाध्यापिका सिस्टर मंजू एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं के मार्गदर्शन में बच्चों ने अपनी प्रतिभा की छटा बिखेरी। सभी किरदार बेहद जीवंत और सजीव लग रहे थे। झॉंसी की रानी लक्ष्मीबाई , मलाला यूसुफजई , कृष्ण और राधा , स्टैचू ऑफ लिबर्टी , मदर टेरेसा , सुभाष चंद्र बोस , पर्वतारोही , नर्स , चिकित्सक , महिला पुलिस अधिकारी आदि बेहद आकर्षक किरदारों ने सबका मन मोह लिया। विश्व में भारत की अंतरिक्ष में ऊँची उड़ान को प्रदर्शित करता अंतरिक्ष यात्री का आह्वान , परी की जादुई छड़ी , झारखंड की धरोहर (संथाल नृत्य) प्रस्तुत करती बालिका एवं चार्ली चैपलिन की अद्भुत भाव-भंगिमा ने सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। सावन के महीने में भोलेनाथ के दर्शन भी हुए। मयूर नृत्य ने तो बिल्कुल समाँ बांध दिया था।
विद्यालय का उद्देश्य विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करना है। पढ़ाई के साथ-साथ यहाँ विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से सभी बच्चों को आगे बढ़ने का सुअवसर दिया जाता है। प्राइमरी सेक्शन के नन्हे-मुन्ने प्रतिभागियों ने अपने प्रदर्शन से सभी दर्शकों को प्रभावित किया। उनकी वेशभूषा और शानदार अभिनय की सबने बहुत प्रशंसा की और उनकी प्रतिभा का लोहा माना।

Related posts

बोकारो : रेड क्रॉस सोसायटी मे जय फाउंडेशन सामाजिक संस्था की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन..

Nitesh Verma

आंतरिक संसाधनों के बदौलत जातीय गणना करने की दिशा में ठोस पहल करे झारखंड की सरकार: विजय शंकर नायक

Nitesh Verma

सीएमपीडीआई ने एचएलएल प्रबंधन अकादमी
(एचएमए) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

Nitesh Verma

Leave a Comment