झारखण्ड राँची

सचिव (कोयला) अमृत लाल मीणा ने कोयला क्षेत्र में
आरएंडडी पर प्रथम हैकथॉन के विजेताओं को किया सम्मानित

सचिव (कोयला) ने नवीणीकृत अर्थ साइंस म्युजियम तथा कोल-ई-ऑक्शन पोर्टल का किया शुभारंभ

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): अमृत लाल मीणा, सचिव (कोयला), भारत सरकार ने सीएमपीडीआई में कोयला मंत्रालय एवं सीएमपीडीआई के संयुक्त तत्वावधान में ‘‘कोयला क्षेत्र में अनुसंधान एवं विकास’’ पर आयोजित प्रथम हैकथॉन-2023 के विजेताओं को पुरस्कृत किया। इस मौके पर कोल इंडिया के अध्यक्ष पी एम प्रसाद, कोल इंडिया के निदेशक (तकनीकी) – सह-सीसीएल के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक बी वीरा रेड्डी, कोल इंडिया के निदेशक (मार्केटिंग) मुकेश चौधरी, सीएमपीडीआई के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार, कोयला मंत्रालय के परियोजना सलाहकार आनंदजी प्रसाद, सीएमपीडीआई के निदेशक (तकनीकी/सीआरडी) शंकर नागाचारी, निदेशक (तकनीकी/पीएंडडी) अजय कुमार, निदेशक (तकनीकी/ईएस) सतीश झा, मुख्य सतर्कता अधिकारी सुमीत कुमार सिन्हा सहित सीसीएल के कार्यकारिणी निदेशकगण,सीआईएल,सीसीएल और सीएमपीडीआई के अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

इस अवसर पर अमृत लाल मीणा ने हैकथॉन के सफल आयोजन में सीएमपीडीआई के प्रयासों की सराहना की और सीएमपीडीआई को व्यवहार्य (फिजिबल) परियोजनाओं की प्रतिकृति (रिप्लीकेशन) और व्यावसायीकरण करने और भविष्य में भी ऐसे हैकथॉन आयोजित करने की सलाह दी। कोयला क्षेत्र से संबंधित 5 पहचानी (चिन्ह्त) गई समस्या के समाधान खोजने के लिए हैकथॉन का आयोजन किया गया था। अमृत लाल मीणा ने इस अवसर पर हर समय स्वच्छता सुनिष्चित करने में उनके अथम प्रयासों के लिए स्वच्छता योद्धाओं को भी सम्मानित किया।

इस दौरान अमृत लाल मीणा ने सीएमपीडीआई में कोल इंडिया लिमिटेड की नवीणीकृत अर्थ साइंस म्युजियम और कोल-ई-ऑक्शन पोर्टल का शुभारंभ किया और सीएमपीडीआई के पर्यावरण, कोल पेट्रोग्राफी, केमिकल, कोल प्रिपरेटरी, माइनिंग टेक्नोलॉजी लैब और सीबीएम लेबोरेट्रीज आदि का भी दौरा किया। उन्होंने सीएमपीडीआई द्वारा प्रदान की जा रही विभिन्न प्रकार की सेवाओं की सराहना की।

Related posts

सीएमपीडीआई के रबीन्द्र भवन में दो दिवसीय इंद्रधनुष मेला का समापन

Nitesh Verma

हटिया विधानसभा के अंतर्गत संजय सेठ द्वारा चलाया गया महाजनसंपर्क अभियान

Nitesh Verma

दुर्गा पूजा को लेकर छत्तरपुर थाने में शांति समिति की बैठक

Nitesh Verma

Leave a Comment