राँची

सभी वर्ग की परेशानियों को बढ़ाने वाला केंद्रीय बजट : बंधु

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): पूर्व शिक्षा मंत्री व समन्वय समिति के सदस्य और झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बुधवार को संसद में प्रस्तुत केंद्रीय बजट कुल मिलाकर सभी वर्ग की परेशानियों को बढ़ाने वाला है और इसके कारण सभी की कठिनाइयां और ज्यादा बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि इस बजट के परिणामस्वरुप देश में न केवल आर्थिक विकास गहराई तक प्रभावित होगा बल्कि महँगाई भी बढ़ेगी और इससे जूझ रहे लोगों में निराशा फैलेगी।

इस दौरान बंधु तिर्की ने कहा कि इस वर्ष सरकार का बजट पूरी तरीके से लोकलुभावन है और यह केवल एक बढ़िया पैकेज में लिपटा है। लेकिन आंतरिक तौर पर यह बजट देश को कमजोर करनेवाला और सभी की परेशानियाँ बढ़ानेवाला है। उन्होंने कहा कि इस बजट के विषय में पूरे विश्वास के साथ एक ही बात कहना सही होगा और वह यही कि इसमें न तो ग्रामीणों, किसानों, मज़दूरों, बेरोजगारों आदि का ध्यान रखा गया है न ही विकास की दौड़ में पिछड़ते झारखण्ड जैसे राज्यों का और इस बजट का नकारात्मक प्रभाव सभी पर पड़ेगा। परन्तु इस बजट से बड़े पूंजीपतियों एवं उद्योगपतियों के साथ ही कॉर्पोरेट को अनअपेक्षित फायदा होगा।

Related posts

केंद्रीय सरना समिति व अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद के लोग पहुँचे बिरसा मुंडा के समाधि स्थल, अर्पित की श्रद्धांजलि

Nitesh Verma

राँची विश्‍विद्यालय के 36वें दीक्षांत समारोह में 2859 छात्रों को मिली उपाधि, बोले कुलाधिपति ‐ “शिक्षा से ही देश आज विश्‍व गुरु बनने की ओर अग्रसर”

Nitesh Verma

सावन के शुभ अवसर पर कावड़ियों के बीच किया गया खीर वितरण

Nitesh Verma

Leave a Comment