झारखण्ड राँची राजनीति

समाज के सभी तबके के विकास से ही राज्य का विकास संभव : सुदेश महतो

आजसू पार्टी का मिलन समारोह सम्पन्न, कई समाजसेवियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने थामा पार्टी का दामन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो ने मंगलवार को आजसू केंद्रीय कार्यालय से प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि हेमन्त सरकार की गलत नीतियों की वजह से आज राज्य का युवा ठगा हुआ महसूस कर रहा है। इस अव्यवस्था को बदलने और राज्य में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए हर वर्ग के युवाओं को राजनीति में आगे आना होगा।

इस दौरान उमेश सिंह भोक्ता ने अपने हजारों समर्थकों के साथ आजसू पार्टी का दामन थामा। हरमू मैदान में हजारों समर्थक जुटे एवं रैली के रुप में हरमू स्थित आजसू पार्टी कार्यालय अपने पारंपरिक वेशभूषा एवं ढोल नगाड़ों के साथ पहुँचे। झारखण्ड के विभिन्न जिलों जैसे रांची, लातेहार, चतरा, सिमडेगा, गुमला, खूंटी, लोहरदगा, पलामू, पश्चिमी सिंहभूम, बोकारो, रामगढ़, हजारीबाग, धनबाद से सैकड़ों कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद थे।

राजीनीतिक पटल पर राज्य के हर समाज, हर वर्ग का नेतृत्व हो इसके लिए हम लगातार काम कर रहे हैं, जिसके लिए आजसू पार्टी ऐसे सभी नेतृत्वकर्ताओं को मंच दे रही है ताकि राज्य के विकास में समाज के हर वर्ग की सभागिता तय हो। समाज के सभी तबके को नेतृत्व देने से ही राज्य का विकास संभव है। राजनीति एकल नहीं सामूहिक जिम्मेदारी है। अपने निजी हित के लिए फैसले लेने वाली इस सरकार ने लोगों के हित को कभी समझा ही नहीं। निजी हित के चलते ही गलत नीतियों का निर्माण हुआ जिससे समाज के कुछ वर्ग पीछे छूट गए हैं।

आजसू पार्टी के महाधिवेशन के जरिए हम राज्य के सभी जनप्रतिनिधियों, शिक्षकों, समाजसेवी, बुद्धिजीवी, प्रोफेसनल्स, व्यवसाययों, विषय विशेषज्ञों और राजनीतिक पार्टियों के लिए राज्य के हित एवं विकास से जुड़े मुद्दों पर चिंतन मंथन करने एवं अपने विचारों को साझा करने के लिए खुला मंच देंगे। हम अपनी विचारधारा किसी पर थोपना नहीं चाहते हैं, हम चाहते हैं कि राज्य के सभी लोग इस महाधिवेशन के माध्यम से अपने विचार, समस्या, समाधान और सुझावों पर खुल कर चर्चा करें और राज्य के सर्वांगीण विकास की सकारात्मक रणनीति बनाएँ।

इस मिलन समारोह में पार्टी में शामिल हुए उमेश सिंह भोक्ता ने कहा कि पार्टी और पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो के विकास के प्रति विजन और स्पष्ट रोडमैप से प्रभावित हो कर पार्टी में शामिल हो रहा हूँ। पूरे राज्य में अपने ऊर्जावान साथियों के साथ मिलकर पार्टी के विचारधारा को जन जन तक पहुँचाने और वर्तमान सरकार की वादाखिलाफी के बारे में जनता को अवगत करने का कार्य करेंगे।

इस मिलन समारोह में पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता डॉ देव शरण भगत, पार्टी के उपाध्यक्ष हसन अंसारी मुख्य रूप से उपस्थित रहें।

इन्होंने ने ली पार्टी की सदयस्ता:-

राँची से रामजीत गंझू, संजय गंझू, संजय प्रधान, धनेश्वर गंझू, देवानंद भोगता, प्रकाश गंझू, भीम महतो, गणेश महतो, हर्षनाथ भोगता, मनोरंजन भोगता, सेवाराम भोगता, संदीप गंझू, चंचला भोक्ता, संदीप भोगता, संतोष बेदिया, मोहित बेदिया, उमेश भोगता, रामगढ़ से चंद्रमणि देवी, लखन भोगता, उदय तुरी, बिनोद भोगता, अमित भोगता, उमेश गंझू, लोकनाथ गंझू, रामकुमार गंझू, संजय गंझू, प्रीतम गंझू, रवि भुइयां, कमलेश गंझू, पूरण गंझू, मंजीत सिंह भोगता, रंजीत सिंह भोगता, लातेहार से सत्यनारायण गंझू, प्रकाश गंझू, अमृत गंझू, संजय गंझू, चंद्रदेव गंझू, फूलचंद गंझू, समृत गंझू, अमृत खरवार, सोमनाथ गंझू, जगमोहन गंझू, जागेश्वर गंझू, दीपू गंझू, बबलू गंझू, संजय गंझू, रविन्द्र यादव, बीरेंद्र यादव, प्रमोद गंझू, सिमडेगा से संकर सिंह, कमला देवी, दिनेश प्रधान, खूंटी जिला से शूकर प्रधान,धीरज प्रधान,हजारीबाग से बलदेव गंझू, जागेश्वर गंझू, विशाल गंझू, संदीप गंझू, जिला गुमला से मंगल सिंह भोगता, भरत प्रधान, हीरा प्रधान, जीतू प्रधान, बोकारो से भोला भोगता, संजीत भोगता, सोहन भोगता, चतरा से धनेश्वर गंझू, जुगेश्वर सिंह भोगता, छोटू सिंह भोक्ता।

Related posts

युवाओं के प्रेरणास्रोत थे युवराज गोपाल शरण नाथ शाहदेव: माधुरी मंजरी देवी

Nitesh Verma

हर बच्चा सुरक्षित हो इसके लिए मिलकर करना होगा प्रयास।

Nitesh Verma

15 नवंबर को कसमार के शिक्षाविद, डॉक्टर, प्रो, अधिवक्ता, इंजीनियर एवं अन्य ऊंचे ओहदे के लोग होंगे एक मंच पर, प्रखंड के महान विभूतियां को भी किया जाएगा याद

Nitesh Verma

Leave a Comment