झारखण्ड राँची

समिति के सदस्यों ने बुरे समय में मेरा साथ देकर मेडल जीतने में दिया योगदान: अंसुता टोपनो

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): परमवीर अल्बर्ट एक्का गौरव रक्षा सम्मान समिति ने शुक्रवार को चेंबर भवन में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया जिसमें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मेडलिस्ट खिलाडियों ने अल्बर्ट एक्का के जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को परमवीर अल्बर्ट एक्का के गाँव आने का आग्रह किया। चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री जो इस समिति के मुख्य संरक्षक भी हैं, कहा कि मैं खुद गुमला जिले से संबंधित हूँ और जारी क्षेत्र से मेरा लगाव रहा है। मैंने पहले भी छोटे मोटे आयोजन वहाँ किए हैं। अब इस समिति की ईच्छानुसार अल्बर्ट एक्का के व्यक्तित्व को देष के जन-जन तक पहुँचाने का प्रयास करेंगे। साथ ही जारी गाँव जो आज विकास से काफी दूर है, आम सुविधाएँ जैसे सडक, बिजली, खेल मैदान, विद्यालय और सबसे जरुरी अस्पताल जैसी सुविधाएँ उस क्षेत्र में नहीं है जिससे काफी परेशानी का सामना आज भी लोगों को करना पड़ रहा है। इस क्षेत्र में चैंबर ऑफ कॉमर्स भी अपना योगदान देने के लिए तैयार है।

राष्ट्रमंडल खेल के गोल्ड मेडलिस्ट खिलाडी लवली चौबे ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि युवा के अंदर यदि देशभक्ति की भावना आएगी तो वे देश के लिए सदैव खड़े रहेंगे। जिस प्रकार अल्बर्ट एक्का ने भारतीय सीमा पर पाकिस्तान को मुंहतोड जवाब देते हुए अपने प्राणों की आहूती दी है, ऐसी त्याग की भावना भारतीय युवाओं में जागृत करना बेहद जरुरी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अक्सर अपनी महत्वपूर्ण त्यौहार सैनिकों के साथ बॉर्डर पर मनाते आये हैं, ऐसे में हमें पूर्ण विश्वास है कि इस वीर शहीद के जन्मदिन के अवसर पर आने से युवाओं के अंदर देशभक्ति का भाव बढ़ाने में

झारखण्ड जिमनास्टिक एसोसियेशन के सचिव निशिकांत पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने से युवा खिलाडियों में नई ऊर्जा का संचार होगा। जिस प्रकार सैनिक बॉर्डर पर लडते हैं वैसे खिलाड़ी मैदान पर लडते हैं। हम लगभग एक जैसे हैं। हम सभी इस कार्यक्रम में अपनी पूर्ण सहभागिता देगे और अधिक से अधिक खिलाडियों और युवाओं को इस कार्यक्रम से जुड़ने का आग्रह करते हैं।

अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग खिलाडी अंसुता टोपनो ने कहा कि इस समिति के लोग बुरे समय में मेरी मदद करके मुझे मेडल जीताने में अपना योगदान दिए थे। इस कारण मैं विदेषी जमीन पर तिरंगा लहरा सकी थी। मुझे पूर्ण विष्वास है कि मेरे गाँव का इस समिति के सभी लोग मिलकर विकास की मुख्य धारा से जोड़ेंगे।

डॉ अटल पांडेय ने कहा कि परमवीर अल्बर्ट एक्का मात्र 29 वर्ष की उम्र में देश के लिए परमगति को प्राप्त हो गये, ऐसे समय जब युवा अपना कैरियर शुरु करने की सोचता है। धुंधली हो रही परमवीर की छवि को परमवीर अल्बर्ट एक्का गौरव रक्षा सम्मान समिति चमकाने का कार्य करेगी। झारखण्ड के हर युवा, जनजाति, आम लोगों तक उनकी वीरता की गाथा के साथ कैसे मुष्किलों से निकलकर देष के दुश्मनों से लड़ा जा सकता है, ऐसी प्रेरणा लोगों को देने का काम करेंगे।

इस प्रेसवार्ता को झारखंड ओलंपियन और वरिष्ठ हॉकी खिलाडी मनोहर टोपनो, राज्यस्तरीय बॉलीबाल कोच प्रवीण मिश्रा, अंतर्राष्ट्रीय लॉनबॉल खिलाडी सुनिल बहादुर, चंदा बडाइक आदि लोगों ने संबोधित करते हुए आमजनों से इस कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की।

इस प्रेसवार्ता को सफल बनाने में झारखंड चैंबर के उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, महासचिव परेश गट्टानी, सह सचिव शैलेश अग्रवाल, कार्यकारिणी सदस्य नवजोत अलंग, आईटी उप समिति के चेयरमेन मनोज मिश्रा, स्पोर्ट्स उप समिति के चेयरमेन विकास झांझरिया, संतोष अग्रवाल, स्वामी दिव्यज्ञान, राजीव प्रकाश चौधरी ने सहयोग किया।

Related posts

23 अगस्त से 27 अगस्त तक खेलगाँव में आयोजित होगी जूनियर नेशनल किकबॉक्सिंग प्रतियोगिता, 1800 खिलाड़ी और 200 टेक्निकल ऑफिशियल खिलाड़ी लेंगे भाग

Nitesh Verma

हेमन्त सोरेन से मिले अरविंद केजरीवाल व भगवंत सिंह मान

Nitesh Verma

राँची विश्वविद्यालय में व्याप्त विभिन्न शैक्षिक समस्याओं को लेकर 8 से 18 जनवरी तक आंदोलन करेगी अभाविप राँची महानगर

Nitesh Verma

Leave a Comment