गोमिया झारखण्ड बोकारो

सरकार की योजनाओं से जुड़कर महिलाओं की दिशा और दशा में बड़ा और सकारात्मक बदलाव आया है : योगेंद्र महतो

रिपोर्ट : प्रशांत अम्बष्ठ

गोमिया (ख़बर आजतक) : शनिवार को अध्यक्ष, राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग, झारखंड सरकार सह गोमिया के पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद महतो जी पेटरवार पहुंचे। भारती महिला संघ के आठवें महाअधिवेशन में मुख्य रूप से शामिल हुए। उन्होंने दीप प्रज्वलित कर महाधिवेशन का उद्घाटन किया। अध्यक्ष श्री महतो ने भारती महिला संघ को 8वें महाधिवेशन और बीते दिन संपन्न अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। उन्होंने संघ के सामाजिक कार्यों की प्रशंसा की। अध्यक्ष महोदय ने कहा कि अपने हक अधिकार को लेकर महिलाएं जागरूक हो चुकी हैं। संगठित रूप से सशक्त होकर आत्मनिर्भर एवं स्वावलंबी बन रही हैं। इससे महिलाएं अब घर परिवार के पालन पोषण में बराबर योगदान निभा रही हैं। समूह के माध्यम से सरकार की योजनाओं से जुड़कर महिलाओं की दिशा और दशा में बड़ा और सकारात्मक बदलाव आया है और समाज संतुलित विकास की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि आज हर क्षेत्र में महिलाएं परचम लहरा रही हैं और देश के विकास में अपनी सक्रिय भूमिका निभा रही हैं। उन्होंने महिलाओं से समूहों को और सशक्त करने की अपील भी की। इस दौरान आयोजनकर्ता संघ की महिला दीदियों ने माननीय अध्यक्ष, राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग श्री महतो का स्वागत एवं अभिनंदन किया।

Related posts

वित्तीय वर्ष 2023-2024 के प्रथम तिमाही और जून माह में बीएसएल का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Nitesh Verma

श्री सनातन महापंचायत के नेतृत्व में मुख्य सचिव से मिले दुर्गा पूजा आयोजन समिति, श्री महावीर मंडल राँची, राँची औद्योगिक दुर्गा पूजा समिति के सदस्य

Nitesh Verma

श्री श्याम मंडल द्वारा आयोजित श्री शिव महापुराण का हुआ शुभारंभ, बोले स्वामी परिपूर्णानन्द ‐ ” शिव ही जीवन का वास्तविक स्वरुप”

Nitesh Verma

Leave a Comment