झारखण्ड राँची शिक्षा

सरला बिरला में ‘व्यापार विश्व में ब्लॉकचेन के अनुप्रयोग’ पर आईएमआई कोलकता के सहयोग से कार्यशाला का आयोजन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सरला बिरला विश्वविद्यालय में शुक्रवार को ‘व्यापार विश्व में ब्लॉकचेन के अनुप्रयोग’ विषय पर आईएमआई (इंटरनेशनल मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट) कोलकाता के सहयोग से कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में विश्वविद्यालय के बी. कॉम, बीबीए, बीए अर्थशास्त्र, एम. कॉम और एमबीए के छात्रों ने भाग लिया। इस कार्यशाला में ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी और वर्तमान विश्व के परिप्रेक्ष्य में इसके महत्व पर प्रकाश डाला गया। सरला बिरला विवि के प्रतिकुलाधिपति बिजय कुमार दलान ने कार्यशाला के लिए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए आयोजन को सराहा।

इस अवसर पर विवि के कुलपति प्रोफेसर गोपाल पाठक ने इस तरह के आयोजन की सराहना करते हुए ब्लॉकचेन को व्यापार का भविष्य बताते हुए इसकी उपयोगिता पर जोर दिया। विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ. प्रदीप वर्मा ने इस तरह की कार्यशाला से महत्वपूर्ण ज्ञानार्जन और अनुभव प्राप्त होने की बात कही।

इस कार्यक्रम की शुरुआत में स्वागत भाषण देते हुए डॉ. संदीप कुमार, डीन वाणिज्य एवं व्यवसाय प्रबंधन विभाग ने दुनिया भर में ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी के बढ़ते महत्व पर प्रकाश डाला। साथ ही छात्रों को तकनीकी प्रगति के साथ कदमताल करते हुए इस तरह के आयोजनों में भाग लेने को प्रेरित किया।

इस कार्यशाला में मुख्य वक्ता आईएमआई, कोलकाता के प्रोफेसर डॉ. अर्णब बंदोपाध्याय ने ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी के मौलिक सिद्धांतों, इसके अनुप्रयोगों और इससे संबंधित उद्योगों को प्रासंगिक बनाए रखने की बात की।
इस कार्यशाला में समापन भाषण डॉ. गौतम तांती एसोसिएट डीन, वाणिज्य एवं व्यवसाय प्रबंधन विभाग, एसबीयू ने दिया। इस अवसर पर उन्होंने इसमें शामिल प्रतिभागियों और इसके आयोजकों को धन्यवाद दिया।

इस कार्यशाला में विवि के शिक्षकों, डॉ. अशोक अस्थाना, डॉ. पूजा मिश्रा, प्रो. एल. जी. हनी सिंह, डॉ. आरोही आनंद, डॉ. अंजलि श्रीवास्तव, श्वेता कुमारी, किसलय कुमार, श्रेया भारती एवं अन्यान्य छात्र छात्राओं की सक्रिय उपस्थिति रही।

Related posts

गोमिया मे वज्रपात से 55 वर्षीय महिला की मौत

Nitesh Verma

बोकारो मे 22वां इस्पातांचल स्वदेशी मेला अगामी 10 फरवरी से

Nitesh Verma

डुमरी विधानसभा उपचुनाव: एनडीए उम्मीदवार यशोदा देवी ने किया नामांकन

Nitesh Verma

Leave a Comment