झारखण्ड राँची राजनीति

सांसद गीता कोड़ा ने सदन में फुटपाथ वेंडरों का उठाया मुद्दा, कहा – झारखंड के सिंहभूम ससंदीय क्षेत्र में फुटपाथ वेंडरों को इस योजना का कम लाभ क्यों ?

रिपोर्ट : नितीश मिश्र

विज्ञापन

राँची (खबर आजतक): संसद के मानसून सत्र के दौरान गुरुवार को सदन में काँग्रेस सांसद गीता कोड़ा ने झारखंड के सिंहभूम ससंदीय क्षेत्र के फुटपाथ वेंडरों के मुद्दे को उठाया। इस दौरान आवासन और शहरी कार्य मंत्री हरदीप पुरी से सवाल किया कि झारखंड के सिंहभूम ससंदीय क्षेत्र के फुटपाथ वेंडरों को इस योजना का कम लाभ मिला है, इसका कारण क्या है ?

वहीं गीता कोड़ा के सवालों का जवाब देते हुए केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप पूरी ने कहा कि झारखण्ड के सिंहभूम क्षेत्र के 1270 पुरुष 514 महिला कुल मिलाकर 1784 लाभार्थियों ने इस योजना का लाभ मिला था। उन्होंने कहा कि यह कोलेट्रल फ्री लोन है। इसमें किसी का सिविल स्कोर खराब नहीं होता।

इस दौरान सांसद गीता कोड़ा के सवालों की गंभीरता को देखते हुए राज्यसभा अध्यक्ष ने भी हस्तक्षेप करते हुए कहा कि केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पूरी एक दूसरा परिपत्र दुबारा जारी करें तथा सभी सांसदों से आग्रह करें कि इस योजना में वह सक्रियता के साथ भाग लें। यह योजना काफी अच्छी है। इससे गरीब लोगों के जीवन में परिवर्तन लाया जा सकेगा। इस परिपत्र के माध्यम से इसके बारे में विस्तृत जानकारी भी दें।

Related posts

हुल क्रांतिकारियों का बलिदान नही भूलेगा हिंदुस्तान: डॉ याज्ञवल्क्य शुक्ल

Nitesh Verma

सरला बिरला में राष्ट्रीय एकता दिवस का आयोजन

Nitesh Verma

राज्यपाल से मिले पूर्व मंत्री राधा कृष्ण किशोर, सौंपा ज्ञापन

Nitesh Verma

Leave a Comment