झारखण्ड मनोरंजन राँची राजनीति

सांसद द्वारा मकर संक्रांति के अवसर नमो पतंग उत्सव का आयोजन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सांसद संजय सेठ के द्वारा रविवार को मकर संक्रांति के अवसर पर ओटीसी मैदान हेहल में भव्य नमो पतंग उत्सव का आयोजन किया गया। इस पतंग उत्सव में बड़ी संख्या में बच्चे, महिला, पुरुषों ने पतंग उड़ाकर इस उत्सव का आनंद लिया। सांसद संजय सेठ के द्वारा विगत 16 सालों से लगातार नमो पतंग उत्सव का आयोजन किया जाता रहा है।

इस अवसर पर सांसद संजय सेठ ने कहा कि आज के बच्चों की दुनिया और दोस्ती मोबाइल तक सीमित होकर रह गई है, आज के बच्चे अपनी संस्कृति को जाने इसलिए इस तरह के आयोजन किया जाते हैं। सांसद ने कहा कि अपनी सनातनी संस्कृति के बारे में आज के बच्चों को बताने की जरुरत है कि किस प्रकार पर्व त्योहार हमारे बुजुर्ग मानते थे। हो सके तो बच्चों को त्यौहार में शामिल कर अपनी संस्कृति के बारे में बताएँ जो समाज अपनी भाषा और सांस्कृतिक को भूल गए, वह समाज कभी आगे नहीं बढ़ सकता। इसलिए सभी त्योहारों में बच्चों को जरुर लेकर जाए, आज के पतंगोत्सव में बच्चों के बीच पतंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस पतंग उत्सव में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अबकी बार 400 पार, प्रिंट के पतंग विशेष आकर्षण का केंद्र रहे।

वहीं सांसद संजय सेठ के द्वारा सफाईकर्मियों के बीच कंबल का वितरण किया गया साथ ही कार्यक्रम में शामिल लोगों के बीच चूड़ा गुड़ का वितरण किया गया। अंत में सर्वश्रेष्ठ पतंग बाज को सांसद के द्वारा पुरस्कृत भी किया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक रविन्द्र कुमार, पंडरा मंडल के अध्यक्ष सुबेश पांडेय, विकास कुमार रवि, एसडी सिंह, सतीश सिंह, आलोक परमार, रवि मेहता, सुधीर सिंह, ललन श्रीवास्तव, नीरज चौधरी, राज वर्मा, नीरज नायक उपस्थित थे।

Related posts

सीएमपीडीआई के 9 सदस्य हुए सेवानिवृत्त

Nitesh Verma

राँची: अभाविप के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल के राँची आगमन पर भव्य स्वागत : अभाविप

Nitesh Verma

वर्तमान सरकार नीति एवं नियोजन में विफल: सुदेश कुमार महतो

Nitesh Verma

Leave a Comment