झारखण्ड राँची

सीएमपीडीआई एवं अक्षय पात्र फाउंडेशन, राँची के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सीएमपीडीआई (मुख्यालय), रांची के निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत हजारीबाग, झारखंड के सरकारी स्कूल के बच्चे को मध्याहन भोजन प्रदान करने के लिए छह खाद्य वितरण वाहन उपलब्ध कराने हेतू अक्षय पात्र फाउंडेशन, राँची के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया। सीएमपीडीआई के महाप्रबंधक (एचआरडी/सीएसआर) आर के महापात्रा तथा अक्षय पात्र फाउंडेशन, राँची के क्षेत्रीय निदेशक व्योमपद दास के बीच समझौता ज्ञापन का आदान-प्रदान किया गया।

इस परियोजना के तहत सीएमपीडीआई द्वारा अक्षय पात्र फाउंडेशन, राँची को 6 वाहन प्रदान किया जाएगा। इस वाहन का उपयोग हजारीबाग जिले के सरकारी स्कूलों के लिए मध्याह्न भोजन के परिवहन में किया जाएगा जिससे वहाँ के स्कूली बच्चों में पोषण स्तर में सुधार लाने में सहायता मिलेगी। सीएमपीडीआई ने इस परियोजना के निमित्त सीएसआर के तहत 93.06 लाख रूपये का निधि स्वीकृत किया है।

इन वाहनों के माध्यम से समय पर निर्दिष्ट सरकारी स्कूलों को डिलीवरी करने में अक्षय पात्र फाउंडेशन को अपनी पहुंच बढ़ाने में मदद मिलेगी। इस परियोजना से हजारीबाग जिले के लगभग एक लाख स्कूल जाने वाले बच्चे लाभान्वित होंगे।

इस अवसर पर सीएमपीडीआई की सीएसआर टीम और अक्षय पात्र फाउंडेशन की टीम मौजूद थी।

Related posts

श्री श्याम मण्डल का तीन दिवसीय फाल्गुन सतरंगी महोत्सव 2 से 4 मार्च तक, भजन पुस्तिका का होगा विमोचन

Nitesh Verma

बोकारो : चिन्मय विद्यालय मे 77वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया….

Nitesh Verma

आंजन धाम सहित सभी धार्मिक स्थलों का विकास, सरकार की प्राथमिकता : बंधु तिर्की

Nitesh Verma

Leave a Comment