राँची

सीएमपीडीआई में तीन दिवसीय कोल इंडिया अंतर कंपनी ब्रिज टूर्नामेंट का किया गया आयोजन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सीएमपीडीआई के ‘‘रबीन्द्र भवन’’ में 10 से 12 जनवरी तक तीन-दिवसीय कोल इंडिया अंतर कम्पनी ब्रिज टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। सीएमपीडीआई के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने ब्रिज टूर्नामेंट का विधिवत शुभारंभ किया। इस मौके पर सीएमपीडीआई के निदेशक (तकनीकी/सीआरडी) एस के गोमास्ता, निदेशक (तकनीकी/पीएंडडी) अजय कुमार, जेसीसी सदस्य व श्रमिक प्रतिनिधि उपस्थित थे।

इस मौके पर मनोज कुमार ने टूर्नामेंट के दौरान खेल भावना को बनाए रखने की आवश्यकता पर बल दिया। खेल को खेल भावना के अनुरुप खेलना चाहिए। खेल व्यक्तियों को न केवल शारीरिक रुप से बल्कि मानसिक रुप से स्वस्थ रखता है और जीवन में नयापन लाता है। इससे उन्हें रोजमर्रे के कार्याें को कुशलतापूर्वक संपन्न करने में मददगार साबित होता है।

इस टूर्नामेंट में सर्वप्रथम चैम्पियनशिप के लिए खेल की शुरूआत हुई। 7 राउंड में से 3 राउंड का खेल होने तक वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (डब्ल्यूसीएल)-नागपुर की टीम आगे चल रही है। पूरे टूर्नामेंट के दौरान टीम इवेंट, आईएमपी पेयर्स एवं मैच प्वाइंट पेयर्स का खेल सम्पन्न होगा।

इस तीन-दिवसय कोल इंडिया अंतर कम्पनी ब्रिज टूर्नामेंट में होल्डिंग कम्पनी कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल)-कोलकाता, मेजबान टीम सीएमपीडीआई-राँची, ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल)-संकटोरिया, वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (डब्ल्यूसीएल)-नागपुर, साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल)-बिलासपुर, नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल)-सिंगरौली एवं महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (एमसीएल)-सम्बलपुर की टीमें भाग ले रही हैं।

Related posts

हंसदेव जंगल को उजड़ने से बचाने के लिए भारत क्रांति पार्टी आंदोलन में भाग लेगा: विजय शंकर नायक

Nitesh Verma

महिलाओं बच्चों को सांस्कृतिक धरोहरों से रूबरू करवाने हेतू सामुहिक भ्रमण अतिआवश्यक: कुमुद

Nitesh Verma

रामगढ़ के उद्योगों की समस्या पर किशोर मंत्री के नेतृत्व में हफीजुल हसन से मिलें रामगढ़ चैंबर के पदाधिकारी, मामले में हस्तक्षेप का किया आग्रह

Nitesh Verma

Leave a Comment