झारखण्ड धनबाद

स्माइल फाउंडेशन और DIT ने प्रतिभाशाली वि‌द्यार्थियों को किया सम्मानित

धनबाद (प्रतीक सिंह) : स्माइल फाउंडेशन ने प्रतिभा सम्मान के क्रम में जिले के सभी विद्यालयों से दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में अव्वल अंको से उत्तीर्ण पांच सौ से अधिक प्रतिभाशाली वि‌द्यार्थियों को सम्मानित किया।
धनबाद इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में धनबाद विधायक राज सिन्हा और झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे।

सम्मान समारोह के साथ विद्यार्थियों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का बेमिसाल आयोजन हुआ। दसवीं बोर्ड परीक्षा की जिला टॉपर फिजा फातिमा ने इस कार्यक्रम के लिए स्माइल फाउंडेशन का धन्यवाद अर्पित किया। उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि उसका रिजल्ट वासेपुर की स्थापित छवि को बदल देगा। उन्होंने कहा कि वह डॉक्टर बनना चाहती है। उनकी नजर में जनसेवा के लिए चिकित्सक से बेहतर और कोई जॉब नहीं।

स्माइल फाउंडेशन की चेयरमैन रूबी सांकृत्यायन ने कार्यक्रम की सफलता पर भीषण गर्मी में भी जिला भर से आए तमाम विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों का आभार व्यक्त किया।

स्माइल फाउंडेशन के निदेशक प्रेम प्रकाश ने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य के लिए कैरियर काउंसलिंग की समुचित व्यवस्था करने का भरोसा दिया। धनबाद इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी के प्राचार्य डॉ० राजेंद राज ने कहा की संस्थान में नामांकन करने वाले विद्यार्थियों को तमाम सरकारी गैर सरकारी योजनाओं का लाभ सुनिश्चित किया जायेगा। विभिन्न परिवारों, कमजोर आर्थिक वर्ग से आने वाले प्रतिभाशाली वि‌द्यार्थियों को विशेष स्कॉलरशिप दिया जाएगा ताकि शिक्षा पर सबका अधिकार सुनिश्चित किया जा सके। उन्होने स्माइल फाउंडेशन के इस आयोजन में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए नामांकन में विशेष छूट देने की घोषणा की और प्रतिभाशाली बच्चो के लिए किये गए इस आयोजन की सफलता के लिए फाउंडेशन को धन्यवाद दिया।
बता दें कि स्माइल फाउंडेशन के इस कार्यक्रम में जिला भर से पांच सौ से ज्यादा वि‌द्यार्थियों ने हिस्सा लिया प्रत्येक स्कूल के दसवीं और बारहवीं के टॉपर्स को विशेष सम्मान से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एसआईटी, गिरिडीह के निदेशक बिजय सिंह और संस्था की सुमन कुमारी, कोमल कीर्ति, मीना कुमारी, रश्मि पटेल, स्मिता सिंह, गोविन्द कुमार, अभिषेक सिन्हा, अभिषेक मिश्रा, अमित कुमार, संजय सिंह आदि की सक्रिय सहभागिता रही।

Related posts

जनता दरबार में उपायुक्त ने समस्याओं के निष्पादन हेतु अधिकारियों को दिए निर्देश_

Nitesh Verma

विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में रोटी बैंक यूथ क्लब ने किया ओल्ड एज होम में पौधरोपण

Nitesh Verma

राष्ट्रीय जतरा महोत्सव की बैठक धुमकुड़िया में संपन्न, सभी पदाधिकारियों को मिली जिम्मेवारी

Nitesh Verma

Leave a Comment