झारखण्ड राँची राजनीति

स्वास्थ्य मंत्री और मुख्यमंत्री के क्षेत्र में डेंगू से हुई है सर्वाधिक मौत, हेमन्त सरकार है ज़िम्मेवार: बाबूलाल मरांडी

घाटशिला विधानसभा क्षेत्र में नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री और झारखंड में भाजपा की सरकार बनाने का किया आह्वान

हेमंत सरकार की लापरवाही से लाखों ग़रीब प्रधानमंत्री आवास से चुके: बाबूलाल

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): संकल्प यात्रा के सातवें चरण के दौरान घाटशिला विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर जमकर हमला बोला एवं भ्रष्टाचार मुक्त, अपराध मुक्त शासन के लिए भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान किया।

इस जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी गाँव ग़रीबों की चिंता करते हैं। केंद्र सरकार गाँव, ग़रीब, किसान, मज़दूर और महिला के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने ग़रीबी को क़रीब से देखा है। माँ बहनों की कठिनाइयों को देखा है इसलिए प्रधानमंत्री बनते ही उन्होंने माँ बहनों को ध्यान में रखकर सबसे पहले इज्जत घर शौचालय का निर्माण करवाया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने ग़रीबों को पक्का आवास उपलब्ध करवाया जबकि घोषणावीर हेमन्त ने एक लाख अतिरिक्त तो क्या नरेंद्र मोदी द्वारा भेजे जा रहे पैसों का भी बंदरबाँट कर दिया। उन्होंने कहा कि कोल्हान क्षेत्र में 74 हज़ार लाभूक हेमन्त सरकार की लापरवाही से आवास योजना से वंचित रह गए जबकि पूरे प्रदेश में लाखों लोग वंचित हुए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ग़रीबों की चिंता करते हैं। उन्होंने गैस कनेक्शन के साथ साथ गैस पर सब्सिडी भी दिया। जबकि 75 लाख बहनों को नया कनेक्शन देने की तैयारी चल रही है। जबकि कांग्रेस शासन में शहर वालों को ही मिलता था। आज गाँव गाँव तक गैस पहुँच गया है। उन्होंने कहा कि इंदिरा गाँधी ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण पैसे वालों के लिए किया। जबकि प्रधानमंत्री मोदी जी ने जनधन खाते खुलवाकर एक एक ग़रीब व्यक्ति को बैंकों से जोड़ दिया। कोविड काल में जब कल कारख़ाने बंद हुए तो नरेन्द्र मोदी ने सीधे खाते में पैसे डालने का कार्य किया। किसानों के खाते में सीधे पैसे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी ग़रीबों के लिए अनाज भेज रहे हैं किन्तु हेमन्त सोरेन अनाजों की कालाबाज़ारी करवा रहे हैं। अनाजों की चोरी करवाने वाले मुख्यमंत्री को हटाना है।

उन्होंने कहा कि मोदी जी ने महिलाओं के लिए लोकसभा और विधानसभा में आरक्षण बिल लाकर बड़ा तोहफ़ा दिया है। इस बिल के तहत 33% बहनों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने विश्वकर्मा पूजा के दौरान कारीगरों के लिए विश्वकर्मा योजना लॉंच किया। इसके तहत 13 हज़ार करोड़ के बजट का भी प्रावधान किया गया है। ट्रेनिंग के दौरान स्टाइफ़न भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने नाई, बढई, लोहार, मोची की चिंता की है। हमलोगों को मोदी जी की चिंता करना है। उन्होंने कहा कि काँग्रेस 60 वर्षों तक शासन किया किन्तु अलग राज्य के सपने को कभी पूरा नहीं किया। आंदोलन करने वाले कांग्रेस के गोद में खेलते रहे, अलग राज्य के सपने को अटल बिहारी वाजपेयी ने पूरा किया। काँग्रेस कभी भी ग़रीबों की चिंता नहीं किया झारखंड का विकास भाजपा के सरकारों में हुआ। काँग्रेस शासन में किरोसिन के लिये लड़ाई होती थी, भाजपा ने गाँव गाँव तक बिजली पहुँचाया है।

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और मुख्यमंत्री के क्षेत्र में डेंगू से सर्वाधिक मौत हुई है। कोल्हान स्वास्थ्य मंत्री का क्षेत्र है जहाँ डेंगू ने पाँव पसार रखा है ऐसे में झारखंड की स्थिति क्या होगी समझा जा सकता है। मुख्यमंत्री के प्रमंडल दुमका की स्थिति भी बद से बदतर है। उन्होंने कहा कि काँग्रेस शासन काल में ग़रीब पैसे के अभाव में इलाज नहीं करा पाते थें। मोदी जी ने आयुष्मान योजना लाकर हर ग़रीब को पाँच लाख तक आयुष्मान से इलाज की सुविधा दिया जबकि हेमंत सरकार की लापरवाही के करण कई ग़रीब इस योजना से वंचित हो गये हैं। भाजपा की सरकार बनी तो घर घर जाकर अधिकारी राशन कार्ड और आयुष्मान कार्ड बनाएँगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा के सरकार में बालू पर टैक्स नहीं लगता था। हेमन्त सरकार ने बालू घाट दिल्ली मुंबई वालों को दे दिया। उन्होंने कहा कि झारखंड में क़ानून व्यवस्था चौपट हो गई है। हेमंत सरकार में अपराधियों में क़ानून का डर समाप्त हो गया है। प्रत्येक दिन चोरी, डकैती, हत्या, अपहरण, दुष्कर्म हो रहा है। अपराधी बेख़ौफ़ हैं। आम आदमी डरा हुआ है। उन्होंने कहा कि अंचल ब्लॉक और ज़िला के सरकारी कार्यालयों में बिना पैसे दिये कोई काम नहीं होता है। जन्म प्रमाण पत्र से लेकर मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने में भी पैसे देना पड़ रहा है। राशन कार्ड में नाम जुड़वाने के लिए घुस देना पड़ता है। हेमन्त सरकार में भ्रष्टाचार अपने चरम पर है।

उन्होंने कहा कि जो परिवार और पैसे के लिये रणनीति करते हैं उनसे झारखंड का कभी भला नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि ईडी द्वारा भ्रष्ट अधिकारियों पर एफआईआर के लिये हेमंत सरकार को कई पत्र लिखा गया है बावजूद कार्रवाई नहीं हो रहा है। हेमन्त सरकार भ्रष्ट अधिकारियों के साथ खड़ी है। ऐसे सरकार को उखाड़ फेंकना है। उन्होंने कहा कि जो गाँव ग़रीब किसान, महिला की चिंता करते हैं हमे उनकी चिंता करना है। हम सबको संकल्प लेकर जाना है फिर से 2024 में केन्द्र में नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री और झारखण्ड में भाजपा की सरकार बनाना है।

Related posts

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी घनश्याम साहू की अध्यक्षता में मासिक गुरु गोष्ठी संपन्न

Nitesh Verma

BSL NEWS : बीएसएल टाउनशिप के सेक्टर 5बी में नव स्थापित सबस्टेशन का उद्घाटन

Nitesh Verma

आई एन डी आई ए एलायंस का मतलब परिवारवाद, वंशवाद,भ्रष्टाचार: बाबूलाल मरांडी

Nitesh Verma

Leave a Comment