झारखण्ड राँची राजनीति

हेमन्त सरकार ने गरिमा खत्म कर दी, विदाई तयः सुदेश कुमार महतो

पतरातू में आजसू केंद्रीय समिति की बैठक सह शपथ ग्रहण समारोह में पदाधिकारियों को किया लामबंद

नितीश_मिश्र

राँची/पतरातू(खबर_आजतक): आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने पतरातू लेक रिसोर्ट में आयोजित आजसू के केंद्रीय समिति की बैठक सह शपथ ग्रहण समारोह में कहा है कि हेमन्त सरकार ने अपनी गरिमा खत्म कर दी है। इस साल सरकार की विदाई तय है। राज्य अपना परिचय खो रहा है। इस बिगड़े हालात से राज्य को उबारने की बड़ी जिम्मेदारी आजसू पार्टी पर है।

आजसू के महाधिवेशन के बाद गठित नई केंद्रीय समिति की बैठक सह शपथ ग्रहण समारोह में सुदेश कुमार महतो ने सरकार के कार्यकलाप पर जमकर हमला बोला। साथ ही पार्टी के पदाधिकारियों को उनकी जवाबदेही से आगाह कराते हुए कहा कि सत्ता का दुरुपयोग करने वाली सरकार को सत्ता से बेदखल करने की बड़ी जिम्मेदारी आजसू पर है। इस शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय समिति, केंद्रीय कार्यकारिणी समेत सभी ईकाई के छह सौ पदाधिकारी शमिल हुए।

उन्होंने कहा कि हेमन्त सरकार ने सत्ता का दुरूपयोग किया है। सरकार गैर जवाबदेह और सिस्टम जीरो है। चारों तरफ अराजकता है। सीएम पद की गरिमा खत्म कर दी गई है। लोग यही मान रहे हैं कि राज्य नेतृत्वविहीन है। राज्य में सारा पद गैर जिम्मेदाराना हो गया है। दूसरे कई राज्य विकास और जनता के प्रति जवाबदेही में आगे बढ़ रहे और झारखंड अपना परिचय खो रहा है।

उन्होंने कहा कि अबुआ आवास योजना महज छलावा ह। पूरे राज्य में लाखों लोगों ने आवेदन दिया है। लेकिन हर पंचायत में 40 लोगों को ही आवास मिलना है। महिला अत्याचार के पांच हजार से अधिक मामला दर्ज हुए, लेकिन मुख्यमंत्री इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देते। शैक्षणिक, सामाजिक और आर्थिक आधार पर मूल्याकंन कर पिछड़ों को आरक्षण देने में सरकार ने विफल रही है।

आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने पदाधिकारियों से कहा कि यह चुनावी साल है। एक दिन भी खाली नहीं बैठना है। जनता बड़ी उम्मीदों से आजसू की तरफ देख रही है। आजसू का भविष्य आप सब हैं। सबको अपनी दायित्व का निर्वहन ईमानदारी से करना है। केंद्रीय समति और केंद्रीय कार्यकारिणी में हर वर्ग और हर क्षेत्र को भागीदारी दी गई है। हमारा संकल्प राज्य का भला करना है। राज्यव्यापी सोच के साथ काम करना होगा। इसमें अनुशासन अहम होगा। हमने अपना एजेंडा महाधिवेशन में तय कर दिया है। पदाधिकारियों को उन एजेंडा को साकार करना है। आजसू के वृहद विचारों को मूर्त रुप देना है। दो महीने के अंदर एक लाख पदेन पदाधिकारी बनाने का लक्ष्य पूरा करेंगे। हर ब्लॉक में 25 सदस्यीय क्विक एक्शन फ़ोर्स का गठन किया जाएगा, जो हेल्पडेस्क के माध्यम से स्थानीय लोगों की समस्याओं और शिकायतों पर त्वरित कर्रवाई करेगी।

इस शपथ ग्रहण समारोह को पार्टी के गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी, विधायक लंबोदर महतो, सुनिता चौधरी. पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस, उमाकांत रजक, केंद्रीय उपाध्यक्ष हसन अंसारी, महासचिव रोशनलाल चौधरी ने भी संबोधित किया।

Related posts

यूएसईपीए और एआरआई प्रतिनिधियों ने सीएमपीडीआई का किया दौरा

Nitesh Verma

पंजाबी हिन्दू बिरादरी महिला मंच ने विशेष अमृतवाणी पाठ का किया आयोजन

Nitesh Verma

चंद्रयान-3 के लॉन्चिंग को लेकर आदिवासी समाज ने सरना माँ से किया प्रार्थना

Nitesh Verma

Leave a Comment